Connect with us

उत्तराखंड

एसटीएफ ने दो अंतर्राजीय तस्करों को तीन किलो अवैध अफीम के साथ किया गिरफ्तार, एसएसपी ने की लोगो से अपील नशे से दूर रहें।

उत्तराखंड राज्य को नशा मुक्त बनाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के अथक प्रयासों से उत्तराखंड में ड्रग्स–फ्री देवभूमि अभियान चलाया जा रहा है, जिसके तहत एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा राज्य के मुख्य ड्रग्स डीलरों के विरुद्र कार्रवाई के आदेश के क्रम में सीओ एसटीएफ कुमाऊँ सुमित पांडे एवं प्रभारी निरीक्षक एसटीएफ एमपी सिंह के नेतृत्व में ए.एन.टी.एफ टीम (एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स) द्वारा जिला ऊधम सिंह नगर के रुद्रपुर थाना क्षेत्र से दो अंतर्राजीय ड्रग्स डीलरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब तीन किलो अवैध अफीम बरामद की गयी।
गिरफ्तार अभियुक्तों ने पूछताछ में बताया गया कि वे लोग बदायूं उत्तर प्रदेश से अफीम लाकर रुद्रपुर क्षेत्र में सप्लाई करते हैं। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ आयुष अग्रवाल द्वारा घटना की जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्ष के शुरुवात में एसटीएफ द्वारा तीन नशा तस्करों से भारी मात्रा में 19 किलो चरस की बरामदगी के अलावा लाखो रुपए के इंजेक्शन, नशीली गोलियां, स्मैक आदि ड्रग की बरामदगी के साथ साथ कई कुख्यात तस्करों के विरुद्ध प्रभावी कार्रवाई की गई है।
इसी क्रम में उत्तराखंड एसटीएफ की कुमाऊं टीम द्वारा दो अंतरराज्यीय ड्रग तस्करों को गिरफ्तार करते हुए उनके कब्जे से तीन किलो अफीम जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 36 लाख रुपए है, बरामद की गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसटीएफ द्वारा आगे बताया गया कि उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में हो रही ड्रग तस्करी में संलिप्त तस्करों पर एसटीएफ लगातार नजर बनाए हुए हैं।
 इसी क्रम में जिला ऊधम सिंह नगर के रुद्रपुर के रामपुर रोड में स्थित राजकीय आदित्य झा इंटर कॉलेज के पास से गिरफ्तार किए गए इन तस्करों पर पिछले एक माह से हमारी एसटीएफ कुमाऊं की टीम काम कर रही थी, जिसमे आज सफलता मिली है।
गिरफ्तार अभियुक्तगण ड्रग्स के बड़े सौदागर थे, जो कि कई वर्षों से पुलिस की आँखों में धूल झोंकते हुए ड्रग्स की सप्लाई कर रहे थे, जिनकी आज भारी व्यावसायिक मात्रा के साथ गिरफ्तारी हुई है। इसमें हमारी एसटीएफ टीम द्वारा अभियुक्तों के विरुद्ध मुकदमा थाना रुद्रपुर जिला ऊधम सिंह नगर में एनडीपीएस एक्ट में दर्ज कराया गया है। साथ ही आगे इस बात की जानकारी की जा रही है कि इन तस्करों को ये ड्रग्स की सप्लाई कहाँ से आती है और किसे दी जाती थी। इस पर हमारी टीम आगे काम करते हुए और बड़ी कार्रवाई करेगी। हमारी टीम द्वारा कड़ी मेहनत से इस ऑपरेशन को अंजाम दिया। इस कार्रवाई में मुख्य आरक्षी मनमोहन सिंह की विशेष भूमिका रही।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, एसटीएफ, उत्तराखंड द्वारा अपने ऑफिस नंबर जारी करते हुए जनता से अपील की है कि नशे से दूर रहें। किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी न करें। नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हेतु तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या एसटीएफ उत्तराखंड से संपर्क करें।एसटीएफ से संपर्क हेतु:
0135 – 2656202
9412029536
गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों का नाम
हरविंदर सिंह पुत्र सिकंदर सिंह, निवासी ग्राम भैरपुरा थाना शीशगढ़, तहसील बहेड़ी जनपद बरेली, उत्तर प्रदेश। उम्र 35 वर्ष।
सोमपाल पुत्र कन्हैया लाल निवासी रामपुरा बुजुरूप, थाना खजुरिया जनपद रामपुर उत्तर प्रदेश। उम्र 40 वर्ष।
बरामद माल का विवरण-
करीब 03 किलोग्राम अफीम, कीमती करीब 36 लाख रुपए।
एक मोटरसाइकिल सीटी 100 संख्या- UP22-H 0218।
एसटीएफ टीम
1.उ0नि0 विपिन चन्द्र जोशी
उ0 नि0 के0जी0 मठपाल
हे0का0 मनमोहन सिंह
का0 वीरेंद्र सिंह चौहान
5.का0 नवीन कुमार
6.का0 राजेंद्र सिंह महरा
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page