Connect with us

उत्तराखंड

उत्तराखंड पर्वतीय जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, भूस्खलन की चपेट में आने से चारधाम यात्री महिला की मौत

Newsupdatebharat Uttarakhand Dehradun
देहरादून- मौसम विभाग का पूर्वानुमान सटीक साबित हो रही है, उत्तराखंड मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग सबसे ज्यादा बागेश्वर, नैनीताल ओर पिथौरागढ़ मैं भारी बारिश का अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि 29 और 30 जून को इन जिलों में भारी बारिश हो सकती है ऐसे में नदी नाले के पास नहीं जाए और नदी नाले के पास रहने वाले परिवार अपने सुरक्षित जगह पर चले जाएं। बारिश के चलते पर्वतीय क्षेत्रों में भूस्खलन की घटनाएं हो सकती हैं, इसीलिए बारिश के सीजन में पहाड़ो पर सफर करने से बचे ।
 उत्तराखंड में मानसून की पहली भारी बारिश हुई, और इस बारिश में जगह-जगह भूस्खलन की घटनांए हुईं। वहीं, केदारनाथ मार्ग पर बुधवार को भूस्खलन की चपेट में एक वाहन के आने से महाराष्ट्र की एक महिला की मौत हो गयी और पांच अन्य घायल हो गए।
रूद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ मार्ग पर सोनप्रयाग के समीप बुधवार को एक वाहन के भूस्खलन की चपेट में आने पर महाराष्ट्र की एक महिला की मृत्यु हो गयी जबकि पांच अन्य लोग घायल हो गए। दुर्घटना में वाहन सवार एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए हादसे के समय वाहन में 11 यात्री सवार थे जो भगवान केदारनाथ के दर्शन कर वापस लौट रहे थे। मरने वाली महिला की पहचान महाराष्ट्र के अहमदनगर की रहने वाली 62 वर्षीय पुष्पा मोहन भोंसले के रूप में हुई है।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रबंधन विभाग की समीक्षा बैठक की।उन्होंने आपदा की दृष्टि से संवेदनशील स्थानों में जेसीबी, सैटेलाइट फोन, खाद्य सामग्री एवं आवश्यक दवाओं की व्यवस्था रखे जाने के भी निर्देश दिए।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page