Connect with us

उत्तराखंड

बिंदुखत्ता को राजस्व का दर्जा दिलाना – हरीश रावत 

Newsupdatebharat Uttarakhand Lalkuan Report News Desk
बिंदुखत्ता – उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 14 फरवरी को होने हैं, जिसमें कुछ ही दिन शेष हैं ऐसे में सभी प्रत्याशी कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं, इसके लिए वह लगातार जनता के बीच जाकर प्रचार कर अपने पक्ष में वोट मांग रहे, इसी क्रम में हरीश रावत ने बुधवार को लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के राजीवनगर-1 में श्री विनोद बिष्ट जी एवं संजयनगर-2 में श्री हरीश चंद्र जोशी के आवास पर बैठक की एवं क्षेत्रवासियों का आशीर्वाद मांगा, साथ ही उनसे अपील की कि 14 फरवरी 2022 को मुझे अपना अमूल्य वोट देकर भारी मतों से विजयी बनाएं।
इस दौरान हरीश रावत ने कहा कि ये चुनाव आप सबके लिए,  लोकतंत्र के लिए, उत्तराखण्ड के विकास के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। पिछले 5 साल में लालकुआं क्षेत्र और उत्तराखण्ड का विकास शून्य पर है, जब विकास नहीं होता है तो अर्थव्यस्था नहीं चलती है, रोजगार नहीं होते है, गांव का विकास रूका हुआ है, बिंदुखत्ता को राजस्व का दर्जा दिलाना, बिंदुखत्ता वासियों को मालिकाना हक दिलाना है, ड्रोन और बाइक एम्बुलेंस से पहुंचेगी स्वास्थ्य सुविधाएँ हर घर हर द्वार। बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए कांग्रेस को वोट दें। बेहतर शिक्षा के लिए कांग्रेस को वोट दें।
राज्य में बड़ी संख्या में लगभग 400 के करीब ऐसे निजी हाईस्कूल संचालित थे, जिनको कई वर्ष पहले वित्तविहीन मान्यता मिली थी, उन विद्यालयों और वहां के शिक्षकों के हित में हमारी सरकार ने उन्हें अनुदान सूची में सम्मिलित करने का नीतिगत निर्णय लिया। वित्तीय स्थिति को देखते हुये लगभग 200 विद्यालयों को ही हमारी सरकार ने अनुदान की सूची में सम्मिलित कर सकी, जो विद्यालय छूट गए थे हमने उन्हें एक लम सम ग्रांट देकर भविष्य के लिए सूचीबद्ध रेगुलर अनुदान सूची के लिए सूचीबद्ध कर दिया। हमारे बाद आई सरकार ने ऐसे विद्यालयों को लगभग काली सूची में डाल दिया। क्योंकि उन्हें कांग्रेसी विद्यालय मानकर अनुदान सूची में लाया ही नहीं गया। भाजपा सरकार की एक छोटी संकीर्ण सोच का यह ज्वलंत उदाहरण है। इसीलिये मैं कहता हूं, “तीन तिगाड़ा-काम बिगाड़ा,
     अब उत्तराखंड में नहीं आएगी, भाजपा दोबारा”।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page