Connect with us

उत्तराखंड

बिजली दर में बढ़ोतरी, वनाग्नि, पानी की क़िल्लत को लेकर हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने उठाए सवाल।

हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश ने बयान जारी कर कहा कि प्रदेश की डबल इंजन सरकार ने आम जनता के साथ बहुत बड़ा छलावा किया है लोकसभा चुनाव के मतदान के कुछ दिनों बाद ही तुरंत बिजली की दरों में 6.92 फ़ीसदी की बढ़ोतरी कर दी गई है जिससे आम जनता बहुत त्रस्त हो चुकी हैं। आमदनी में लगातार गिरावट और बेतहाशा बढ़ती हुई चौतरफा महंगाई की मार के बाद अब उपभोक्ताओं को यह बिजली के बिल में बढ़ोतरी का अतिरिक्त बोझ भी सहन करना पड़ेगा।
सरकार को आम जनता की समस्याओं से कोई लेना देना नही आर्थिक रूप से टूट चुके गरीब, मध्य वर्ग को इस प्रस्तावित अतिरिक्त बोझ से राहत देने के लिए प्रदेश सरकार तत्काल उपाय निकाल कर आम जनता को राहत देने का काम करना चाहिए।
साथ ही साथ विधायक सुमित हृदयेश ने सरकार को निरंकुश बताते हुए यह भी कहा कि पहाड़ो में लगी भीषण आग के समाधान के लिए भी सरकार ने अभी तक कोई ठोस कदम नहीं उठाए है, सरकार गहरी नींद में सोयी हुई हैं और आम जनमानस हर तरफ़ से संकट ही संकट झेल रहा हैं।
 इसके साथ साथ विधायक सुमित हृदयेश ने कहा कि इस वर्ष पानी का भी गहरा संकट  आमजन के लिए हो रहा है पहाड़ो में पानी के श्रोत भी सूखते जा रहे है।  इस विषय पर भी सरकार अपना ध्यान नहीं दे रही है। प्रदेश में हर तरफ़ पानी की क़िल्लत बढ़ती जा रही है राज्य की सरकार को तुरंत ट्यूबेलो का इंतज़ाम, रेन वाटर हार्वेस्टिंग कर जल संरक्षण करना चाहिए और जो ओवर हेड टैंक बनाए गए उनमें पानी भरना चाहिए जिससे पानी का संकट कम हो सके परंतु राज्य की सरकार तानाशाह रवैया अपनाते हुए अपनी धुन में चल रही है जिसका कांग्रेस पार्टी पुरज़ोर तरीक़े से विरोध करती है।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page