Connect with us

उत्तराखंड

हल्द्वानी नगर निगम के आवास विकास क्षेत्र का पार्क बना बदहाल, मेयर जोगेंद्र पाल सिंह रौतेला से स्थानीय बच्चों की अपील

हल्द्वानी – इन दिनों सोशल मीडिया पर एक पोस्ट बहुत ही ज्यादा वायरल हो रही है, जिसमें हल्द्वानी शहर के आवास विकास कालोनी के बच्चों ने मेयर जोगेंदर सिंह रौतेला से पंचेश्वर मंदिर पार्क के सौंदर्यीकरण की मार्मिक अपील की है, इस पोस्ट के माध्यम से आवास विकास कालोनी के बच्चे अपने जनप्रतिनिधि मेयर डॉ जोगेंदर सिंह रौतेला से शहर के अन्य पार्कों की तरह ही उनके पंचेश्वर मंदिर पार्क का भी सौंदर्यीकरण करने की विनम्र अपील कर रहे हैं। बच्चों के इस निवेदन को सोशल मीडिया में शहरवासियों का भी खूब समर्थन मिल रहा है।
      गौरतलब है कि पंचेश्वर मंदिर का पार्क कॉलोनी का सबसे बड़ा पार्क है। लेकिन वह पार्क सिर्फ कहने के लिए है, उसमें पार्कों जैसी कोई सुविधा नहीं है। जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के चलते इस पार्क में सिर्फ बड़ी बड़ी घास और जलभराव ही रहता है। जिससे आसपास रहने वाले लोगों को डेंगू मलेरिया जैसी गंभीर बीमारी होने का भी खतरा बना रहता है। जलभराव व बड़ी बड़ी घास होने के कारण अभिभावक अपने बच्चों को इस पार्क में खेलने नहीं भेजते हैं, बच्चों की स्वास्थ्य व सुरक्षा के चलते घरों में ही इंडोर गेम खिलवाते है।
यह पार्क इतना बड़ा है इस पार्क में शारदीय नवरात्रि में प्रभु राम लीला का मंचन भी होता है। लेकिन सौन्दर्यीकरण के बिना यह पार्क एक बंजर भूमि की तरह ही है। सौन्दर्यीकरण और बच्चों के खेलने जैसी उपकरण के अभाव में यह पार्क शहर के अन्य पार्क की तरह नहीं दिखता है। जिस वजह से बच्चों ने पार्क के सौन्दर्यीकरण के लिए शहर के मेयर से सोशल मीडिया के माध्यम से मार्मिक अपील की है।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page