Connect with us

उत्तराखंड

गुरुवार को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रदेश में आपदा की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने कहा भारत सरकार द्वारा सही समय पर अलर्ट और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के बेहतर प्रबंधन से नुकसान को कम किया जा सका।

Newsupdatebharat Uttarakhand Report News Desk
उत्तराखंड  – उत्तराखंड में रविवार से 3 दिनों तक हुई मूसलाधार बारिश से उत्तराखंड के की जिलों में तबाही मचा दी। बारिश से कहीं बाढ, तो कहीं भूस्खलन, कहीं  बादल फट गया तो कहीं मलबा आया। लोगों के आवासीय मकान ढह गए। राज मार्ग टूट और मोटर मार्ग टूट गए लोगों का संपर्क टू गया। उत्तराखंड में आयी आपदा से प्रभावित आपदाग्रस्त क्षेत्रों का सर्वेक्षण करने देर रात बुधवार को अमित शाह देहरादून पहुंचे। गुरुवार को हवाई सर्वेक्षण करने के बाद अमित शाह ने उच्च स्तरीय बैठक ली और आपदा की स्थिति और राहत और बचाव कार्यों का जायजा लिया।
 भारत सरकार हर तरीके से देवभूमि के साथ केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रदेश के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण कर हालात का जायजा लिया। हवाई सर्वेक्षण में उनके साथ राज्यपाल उत्तराखण्ड ले.ज. (से.नि.) गुरमीत सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, उत्तराखण्ड के आपदा प्रबंधन मंत्री डॉ धन सिंह रावत व राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी भी थे।
हवाई निरीक्षण और बैठक  के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस संकट की स्थिति में भारत सरकार हर तरीके से देवभूमि के साथ उन्होंने खड़ी है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बहुत अच्छे काम किया। और कहा कि भारत सरकार द्वारा सही समय पर अलर्ट और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के बेहतर प्रबंधन से नुकसान को कम किया जा सका।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page