Connect with us

उत्तराखंड

अधिकारियों ने रेलवे की भूमि से अतिक्रमण हटाने हेतु बहार से आने वाली फोर्सेज को ठहराने की तैयारियों का लिया जायजा

हल्द्वानी रेलवे भूमि पर काबिज लोगों से अतिक्रमण खाली करवाने को लेकर जिला प्रशासन ने लगभग पूरी तैयारियां लगभग कर ली है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद रेलवे भूमि से काबिज लोगों को हटाने के लिए शासन-प्रशासन अपनी तैयारियों में दिन प्रतिदिन तेजी ला रहा है, अतिक्रमण हटाने के लिए सुरक्षा के लिए भारी संख्या में पुलिस बल और अन्य पैरामिलिट्री फोर्स की जरूरत पड़ेगी, जो बहुत जल्दी हल्द्वानी पहुंच जाएंगी।
जिसके लिए गुरुवार को जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों ने गौलापार स्थित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का निरीक्षण किया।
इस दौरान जिलाधिकरी धीराज गर्ब्याल  ने जानकारी देते हुए बताया कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद रेलवे भूमि से अतिक्रमण हटाया जाना है, जिसके लिए जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारियां कर ली है।
उन्होंने कहा सुरक्षा के लिए बाहर से आने वाली फोर्सेज का मिनी स्टेडियम, इंडोर स्टेडियम और स्टेडियम में रुकने की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए गुरुवार को स्टेडियम का मौका मुआयना कर बारीकी से निरीक्षण किया गया है। उनकी व्यवस्था के लिए इन्फ्रास्ट्रक्चर डिवेलप कराया जाना है।
जिलाधिकारी नैनीताल ने बताया कि अतिक्रमण हटाने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स, पैरामिलिट्री फोर्स के साथ साथ महिला पुलिस भी मौजूद रहेगी। जिनमें कुछ पुलिस बल का शहर के अंदर व कुछ का स्टेडियम में रुकने की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा शहर की धर्मशालाओं, मुसफिरखनो और स्कूलों में भी फोर्स के ठहराने के इंतज़ाम भी देखें जा रहे हैं।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page