Connect with us

उत्तराखंड

राजधानी के लिए दीपावली की भीड़ भाड़ को देखते हुये पुलिस ने की एडवायजरी जारी

 

रिपोर्ट- प्रवेश राणा
 राजधानी देहरादून में पुलिस ने जनपद के होटल, रेस्टोरेंट, बार, कैफे मिठाई की दुकान आदि के संचालकों के लिए नई एडवाइजरी जारी की है। इसका पालन कराने की जिम्मेदारी डीआईजी ने थाना प्रभारियों को दी है। चेतावनी दी है कि अगर कोई संचालक एडवाइजरी का पालन नहीं करता है तो उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।एसपी क्राइम लोकजीत सिंह को इसके लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने कहा कि कोविड-19 को लेकर केंद्र और राज्य सरकार ने दिशा निर्देश जारी किए हैं, कहा कि जो भी बार, रेस्टोरेंट, होटल, आउटलेट, दिशा निर्देशों का पालन नहीं करते उनके खिलाफ थाना प्रभारियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं
 दीपावली पर बढ़ती भीड़ भाड़ को देखते हुये पुलिस ने एडवायजरी जारी करते हुये कई नियमो का पालन करने को कहा  है, रेस्टोरेंट, आउटलेट, होटल, बार पर काम करने वाले सभी कर्मचारियों के द्वारा मास्क, फेस शील्ड, सैनिटाइजर का उपयोग अनिवार्य रूप से किया जाए सोशल डिस्टेसिंग का पालन अनिवार्य रूप से किया जाए।आगंतुकों, ग्राहकों के हाथों को सैनिटाइज कराने की व्यवस्था की जाए।प्रत्येक नए ग्राहक आने, बैठने से पूर्व हर बार टेबल, कुर्सी, स्टूल, बेंच आदि को बार-बार सैनिटाइज किया जाए और केंद्र राज्य सरकार के निर्देशों का पालन कराया जाए।
उन्होंने कहा कि सभी थाना प्रभारी इन आदेशों का पालन करवाना सुनिश्चित करें। दस नंवबर को कार्रवाई की समीक्षा की जाएगी। निर्देशों का पालन न करवाने और न करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

 

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page