उत्तर प्रदेश के बाहुबली का होटल कॉम्प्लेक्स प्रशासन ने बुलडोजर से गिराया

रिर्पोट – संजय सिंह कडाकोटी / राजेन्द्र सिंह रावत

 

इस वक्त की बड़ी खबर उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से आ रही है जहां पर प्रशासन के द्वारा गाजीपुर स्थित मुख्तार अंसारी का होटल कॉम्प्लेक्स प्रशासन के द्वारा गिराने की कवायद चल रही है बताया जा रहा है कि यह निर्माण अवैध माना जाता था जिसके बाद से प्रशासन ने पहले भी कई बार इस को गिराने की कोशिश की लेकिन कानूनी लड़ाई में हर बार प्रशासन हार जाता था लेकिन इस बार प्रशासन ने बाहुबली मुख्तार अंसारी के इस होटल कंपलेक्स को गिराने का काम कर ही दिया , बाहुबली मुख्‍तार अंसारी की शान कहे जाने वाले गजल होटल कॉम्प्लेक्स को काफी कानूनी लड़ाई के बाद रविवार की सुबह प्रशासन ने ध्‍वस्‍तीकरण की कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

3 बुलडोजर आज सुबह से ही ध्‍वस्‍तीकरण के कार्य में लग गये सन् 2004 के आसपास इस होटल का निर्माण बाहुबली मुख्‍तार अंसारी ने कराया था, निर्माण के बाद से ही इस होटल पर ग्रहण लग गया था। इसके मालिक निर्माण के बाद से आज तक जेल में ही है। कई बार जिला प्रशासन ने इसकी नपाई कराई लेकिन इसको गिराने में सफलता नही मिली।

योगी सरकार में एक बार फिर गजल होटल को गिराने की प्रक्रिया शुरू हुई। विनियमित क्षेत्र के अधिकारी एसडीएम सदर ने होटल के मालिकान अब्‍बास अंसारी व उमर अंसारी पुत्र मोख्तार अंसारी को नोटिस दिया कि इसका निर्माण अवैध है स्‍वंय अतिक्रमण को गिरा दे वर्ना प्रशासन गिरवा देगा जिसका खर्च होटल के मालिको को देना पड़ेगा।


इस नोटिस के खिलाफ अब्‍बास अंसारी ने हाईकोर्ट इलाहाबाद में अपील किया। सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने जिलाधिकारी के अध्‍यक्षता में गठित नियंत्रत प्राधिकारी बोर्ड ने अपील को निस्‍तारित करने के लिए आदेश दिया शनिवार को बोर्ड ने अब्‍बास अंसारी और उमर अंसारी द्वारा दाखिल दो अपील को तथ्‍यहिन करार कर खारिज कर दिया। और एसडीएम के ध्‍वस्‍तीकरण के फैसले को सही माना। रविवार की सुबह अभी भारी पुलिस फोर्स के साथ कई अधिकारी मौके पर अभी मौजूद हैं।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *