उत्तराखंड कांग्रेस के प्रवक्ता दीपक बलुटिया ने कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत के बयान पर पलटवार

newsupdatebharat,  report ..Rahul Singh

Uttrakhand ..  उत्तराखंड कांग्रेस के प्रवक्ता दीपक बलुटिया ने  उत्तराखंड सरकार के मंत्री  बंशीधर भगत पर पलटवार करते हुए कोविड काल में हो रही  आम जनता की दुर्दशा और स्वास्थ्य विभाग के खोखले दावों पर   सरकार की लापरवाही  पर सरकार और मंत्रियों को घेरते हुए नजर आए दीपक बल्यूटिया ने  भगत के एक कार्यक्रम में दिए गए बयान “कांग्रेस को कार्यकर्ता नही मिलेंगे“ पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा कि बंशीधर भगत अपना मानसिक संतुलन गवाँ बैठे है। आज जबकि चारों तरफ़ कोविड महामारी की वजह से लोग परेशान है कई लोगों की बीमारी की वजह से असमय जान जा रही है, अस्पतालों में बेड उपलब्ध नही, आर०टी०पी०सी०आर० की रिपोर्ट समय से उपलब्ध नही होने की वजह से इलाज में देरी से कई लोग अपनी जान गवाँ चुके हैं ऐसे में संवेदनहीन मंत्री जी को चुनाव नजर आ रहा है। वर्तमान परिस्थिति में सरकार को चाहिए था इस संकट में लोगों को सहायता करते मगर आदत से मजबूर भाजपा सरकार के मंत्री अभी भी चुनाव में हार जीत के सपने सजोए बैठे हैं।
जहाँ महामारी की वजह से सैकड़ों लोग जान गवाँ रहे है व कई चिकित्सीय सुविधाओं के अभाव में जीवन बचाने के लिए अस्पतालों में संघर्ष कर रहे हैं ऐसे में भाजपा मंत्री अपनी ज़िम्मेदारी से विमुख राजनैतिक दुकाने सजोने में लगे हैं।
अपने राजनैतिक कार्यक्रमों में बिना मास्क पहन कोरोना को निमन्त्रण देकर जनता को जीवन संकट में डाल रहे भाजपा मंत्री व कार्यकर्ता, जबकि एक 26 अप्रैल को स्वयं बंशीधर भगत ने लोगों से सामाजिक दूरी रखने व कोरोना सम्बंधी सावधानियाँ बरतने की अपील की, जिसका दूसरे दिन उल्लंघन कर बैठे।
दीपक बल्यूटिया ने कहा हमारे देश का संविधान व क़ानून सबके के लिए एक समान है चाहे वो मंत्री हो या आमजन। प्रशासन को चाहिए कि महामारी अधिनियम, 1897 में प्रावधानो के अंतर्गत बिना अनुमति राजनैतिक कार्यक्रम में मास्क ना पहन्ने पर संबंधितों के ख़िलाफ़ तुरन्त कार्यवाही करें ताकि एक नज़ीर बन सके और संवेदनहीन नेताओं को नसीहत मिल सके।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *