उत्तराखंड की स्मार्ट पुलिस अब स्मार्ट बैरक में आप भी जाने क्या है पूरी खबर

रिपोर्ट – राहुल सिंह दरम्वाल /////

उत्तराखंड पुलिस के जवानों के दिन और रहने की व्यवस्था में सुधार होने लगा है दशकों से चले आ रहे पुराने बैरको में रहते रहते पुलिसकर्मी इतने परेशान और खुद ही बीमार हो गए थे लेकिन अब उत्तराखंड की स्मार्ट पुलिस ने उत्तराखंड में स्मार्ट बैरक बनाने शुरू कर दिए हैं अगर इन तस्वीरों को आप गौर से देखेंगे तो आपको यह किसी अच्छे होटल की जैसी तस्वीरें दिखाई देंगी लेकिन आपको यह बता दें कि यह तस्वीरें किसी होटल की नहीं बल्कि स्मार्ट पुलिस की स्मार्ट बैरक की है जहां पर पुलिसकर्मी आरामदायक स्थिति में रह सकेंगे और नई टेक्नोलॉजी के साथ पुलिस बैरक मैं आरामदायक जीवन व्यतीत कर सकेंगे ।

अशोक कुमार पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड  के निर्देशानुसार श्रीमती प्रीति प्रियदर्शिनी (आई.पी.एस.) वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा स्मार्ट बैरक का उद्घाटन किया गया।

स्मार्ट बैरक को कई सुविधाओं से सुसज्जित किया गया है बैरक में बने दीवान बैड को इस तरह से बनाया गया कि जिसमें कर्मचारी अपनी आवश्यकतानुसार सामान दीवान बैड के अन्दर बने रैक में रख सकें तथा हर एक बैड के साथ 01 रैक, 01 इलेक्ट्रिक स्टडी लैंम्प, सामान रखने हेतु 2-2 अलमारी आदि सुविधाजनक बैरक को स्मार्ट बैरक का रूप दिया गया है। इसके अतिरिक्त जनपद नैनीताल की समस्त पुलिस बैरकों की मरम्मत कर उन्हें भी पुलिस स्मार्ट बैरक के रूप में परिवर्तित किया जाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *