कुख्यात जीवा गैंग का शार्प शूटर अपने दो साथियों के साथ गिरप्तार

 

रिपोर्ट- प्रवेश राणा

कुछ दिन पहले राजधानी के कोतवाली नगर क्षेत्र में तीन बाइक सवारों द्वारा एक मेडिकल शॉप के मालिक से रात्रि के समय तमंचा दिखाकर हुई लूट की घटना को अंजाम दिया था। जिसका राजधानी पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस के मुताबिक़ ये लोग जीवा गैंग से जुड़े थे जिनमे जीवा गैंग के शार्प शूटर सहित दो अन्य साथियों को देहरादून पुलिस ने गिरफ्तार किया,इन तीनो ने बीते 19 अक्टूबर को लूट की घटना को अंजाम दिया था इससे पूर्व भी मुख्य आरोपी मुज्ज़ाहिद लखनऊ और हरिद्वार में दो मर्डर कर चुका है आरोपी के पास से देशी पिस्टल 5 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं।

बीते 19 अक्टूबर की रात बाइक सवार तीन युवकों ने देहरादून के कोतवाली नगर क्षेत्र में एक मेडिकल शॉप मालिक से तमंचे की नोक पर लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गये थे। जिसके बाद पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचकर जानकारी जुटायी और टीम गठित कर इनकी तलाश में जुट गयी। पुलिस ने घटना स्थल और उसके आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले और उनके भागने का रूट पता किया।हाल ही में पेरोल और जमानत पर छूटे अपराधियों से इनका मिलान किया गया क्योकि कोविड के चलते कई अपराधियों को पैरोल पर छोड़ा गया है। पुलिस के हाथ जांच में तब एक कड़ी मिली जब आराघर के पास के सीसीटीवी में एक की स्पष्ट फुटेज पुलिस के हाथ लगी जल्द ही पुलिस ने खबरियों के माद्यम से इसका पता किया तो पता चला कि फुटेज में दिखाई दे रहा युवक मुजाहिद उर्फ़ खान है जो की जीवा गैंग का शार्प शूटर है और जमानत पर बाहर है।
ये तीनो लूट की घटना में फायदा न होने से किसी बड़ी योजना बनाने की फिराक में भी थे।

पुलिस पूछताछ में पता चला कि 2013 में इस गैंग में शामिल हुआ मुजाहिद इससे पूर्व भी वो दो लोगो की हत्या कर चुका है जिसमे पूर्व में भी जेल जा चुका है और जमानत पर रिहा था जिसके बाद उसकी मुलाक़ात दून अस्पताल के एक एम्बुलेंस चालक से हो गयी जिसने उसको बताया कि ये मेडिकल संचालक दून अस्पताल में अपनी गाडी पार्क करता है और शाम को पूरी दिन भर की कमाई साथ ले जाता है फिर इसी कारण उन्होंने लूट की योजना बनायी जिसमे अपने साथ एक अन्य को भी शामिल कर लिया।

 

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *