भाजपा विधायक यौन शोषण प्रकरण पीड़िता को मिलेगा न्याय या फिर जांच के नाम पर देरी

रिपोर्ट- प्रवेश राणा –
राज्य की सुर्खियों में शुमार बीजेपी विधायक महेश नेगी का ब्लैक मेलिंग और यौन शोषण मामले में अब नया मोड़ आ गया है जहां एक तरफ देहरादून पुलिस ने ब्लैक मेलिंग मामले में चार्ज शीट तैयार कर दी थी वहीं दूसरी तरफ पूरे मामले में आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने संज्ञान लेते हुए चार्जशीट को रोलबैक कर पूरे मामले की जांच अब महिला थाना पौड़ी को दे दी है यानी कि अब दोनों मामले पहला ब्लैक मेलिंग और दूसरा मामला यौन शोषण में महिला थाना पौड़ी एक बार फिर जांच  करेगा जिसके आदेश  गढ़वाल अभिनव कुमार ने जारी कर दिए हैं वही आईजी अभिनव कुमार ने बताया कि  मामले में महिला द्वारा दी गई तहरीर में डीएनए को लेकर भी आईजी का कहना है कि विधिक राय लेकर डीएनए की भी जांच की जाएगी
 आपको बता दें 13 अगस्त को विधायक महेश नेगी की पत्नी द्वारा दी गई तहरीर पर ब्लैकमेलिंग  मामले में मुकदमा दर्ज करते हुए मामला सुर्खियों में रहा था।जिसके बाद जांच शुरू हुई थी जिसमे दो मुकदमे दर्ज भी देहरादून में हुये थे। पहला ब्लैकमेलिंग मामले में तो दूसरा महिला के साथ हुए यौनशोषण मामले में।जिसपर अब जांच पौड़ी शिफ्ट की गई है।
 बी जे पी के द्वाराहाट विधायक से जुड़ा यह मामला बेहद ही गंभीर है और मामले में जांच को ट्रांसफर करना कही न कही दूंन पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल खड़े कर रहा है  हालांकि मामले पर आई जी गढ़वाल का कहना है कि महिला के साथ अन्याय नही होगा और दोनों मामलों की निष्पक्ष जांच की जाएगी अब देखने वाली बात होगी की पौड़ी महिला थाने की जांच में क्या कुछ निकल कर सामने आएगा और महिला को न्याय मिलेगा या फिर जांच ट्रांसफर के नाम पर मामले में देरी की जाएगी। भाजपा विधायक महेश नेगी से जुड़े बलात्कार के मामले की जांच अब पौड़ी के महिला थाने को सौंप दी गयी है। इसके अलावा ब्लैकमेलिंग के मामले में पीडिता के खिलाफ दायर आरोप पत्र भी वापस लेने के आदेश कर दिए गए हैं। आरोप पत्र दाखिल करने के 24 घण्टे के अंदर ही एक्शन में आये आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने तत्काल ठोस निर्णय ले महकमे को कड़ा संदेश भी दे दिया।
सेक्स स्कैंडल में पीड़िता के खिलाफ आरोप पत्र पेश करने सम्बन्धी देहरादून पुलिस के कदम को आला अधिकारियों ने काफी गंभीरता से लिया है। और इसके कुप्रभाव के बाबत ऊपर तक भी सच्चाई बता दी गयी।पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक आईजी गढ़वाल अभिनव कुमार ने सख्त रुख अपनाते हुए भाजपा विधायक महेश नेगी से जुड़े प्रकरण की जांच पौड़ी महिला थाने को सौंप दी है। इसके अलावा ब्लैकमेलिंग मामले में पीड़ित महिला के खिलाफ पेश किए गए आरोप पत्र को भी वापस लेने के आदेश दिए गए हैं। अभी तक यह जांच सीओ अनुज कुमार व सब इंस्पेक्टर आशा पंचम के हवाले थी।
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *