मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के दो दिवसीय दौरे में क्या रहा खास क्या मिला जनता को जानिए पूरी रिपोर्ट

Advertisement
रिपोर्ट – योगेंद्र सिंह नेगी /
 हल्द्वानी में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत का दो दिवसीय दौरा समाप्त हो चुका है, आज उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय में उनके द्वारा ₹21करोड़ की योजना का लोकार्पण और शिलान्यास किया गया, जिसमें प्रशासनिक भवन का लोकार्पण, एमपी हॉल का शिलान्यास, कर्मचारियों के आवास और अतिथि गृह शामिल है इससे पहले सुबह 10:00 बजे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने सर्किट हाउस काठगोदाम में जिले के अधिकारियों के साथ जिला योजना समिति की समीक्षा बैठक की और अपनी घोषणाओं से जुड़ी योजना की स्टेटस रिपोर्ट जानने की कोशिश की, वहीं उन्होंने विकास के कार्य में अधिकारियों को तेजी से काम करने के निर्देश दिए मुक्त विश्वविद्यालय कार्यक्रम में पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि पति की पैतृक संपत्ति में पत्नी के अधिकार का निर्णय बहुत ही सराहनीय है। जिससे महिला सशक्तिकरण को भी बढ़ावा मिलेगा, साथ ही राज्य की जीडीपी में भी इसका असर देखने को मिलेगा।
 वही जमरानी बांध पर त्रिवेंद्र रावत का कहना है कि आने वाले 6 महीनों में जमरानी बांध के काम में तेजी आएगी एडीबी के माध्यम से इसके फाइनेंस की व्यवस्था की गई है। साथ ही डूब क्षेत्र में आने वाले प्रभावित लोगों के लिए विस्थापन का भी काम तेजी के साथ किया जा रहा है।
वही चमोली आपदा में सरकार के राहत और बचाव कार्य में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा उठाए गए सवाल पर त्रिवेंद्र रावत का कहना है कि कांग्रेस को बोलने का कोई अधिकार नहीं है, इनके नेता विदेश में रहते हैं और बातें आपदा की करते हैं राज्य सरकार ने आपदा प्रभावित क्षेत्र में पूरी तत्परता के साथ काम किया है।
Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed