Connect with us

उत्तराखंड

कोरोना के मामलों में जबरदस्त उछाल, कोरोना के 1,59 लाख से पार नए मामले।

Newsupdatebharat Uttarakhand Delhi News Desk

दिल्ली corona updates – देश में कोरोना संक्रमण के नये वैरिएंट ओमिक्रोन की दस्तक के बाद से कोरोना के मामलों में जबरदस्त उछाल दर्ज किया जा रहा है। कुछ ही दिन पहले दिसम्बर आखिरी और जनवरी माह के शुरुआत में जहां कोरोना के मामले सात हजार के करीब थे। वो अब 1.50 लाख के पार हो गये हैं। देश में महज 11 दिन में ही कोरोना के दैनिक मामलों में 22 गुना की बढ़ोतरी दर्ज की गयी है। वहीं संक्रमित होने वाले लोगों की दर 9 फीसदी के पार हो गई थी।

भारत ने बीते 24 घंटों में कोरोना के 1,59,632 नए मामले सामने आये. वहीं कोरोना से 327 लोगों की मौत हुई। जबकि कोरोना से 40,863 मरीज ठीक होकर घरों को लौट गये हैं। देश में कोरोना का दैनिक सकारात्मकता दर 10.21 फीसदी है। वहीं सक्रिय मामले की संख्या 5,90,611 है.

दिल्ली में कोरोना तेजी से लोगो को चपेट में ले रहा है  संसद भवन में तो कोरोना विस्फोट हो गया है 6 और 7 जनवरी को संसद भवन के 400 कर्मचारियों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। जिसके बाद संसद भवन में हडकंप मच गया है.

देश में कोरोना के मामले काफी तेज रफ्तार से बढ़ते जा रहे हैं। देश के बड़े शहरों जैसे दिल्ली मुंबई में संक्रमण का स्तर काफी ज्यादा है दिल्ली में पहले ही वीकेंड कर्फ्यू लगा है। लेकिन संक्रमण की बढ़ती दर ने अब लॉकडाउन का खतरा भी बढ़ा दिया है। शनिवार को दिल्ली में 20,181 नए कोरोना ​​मामले पाए गए हैं। वहीं 24 घंटे में 11,869 ठीक भी हुए हैं। कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए दिल्ली सरकार एक्शन मोड में नजर आ रही है। दिल्ली में गुरू पर्व को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू के दूसरे दिन  थोड़ा ढील दी है, लोगों को गुरूद्वारे जाने की अनुमित दी गई है, कोरोना गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए पालन करना अनिवार्य है। स्थिति की समीक्षा को लेकर सोमवार को DDMA की महत्वपूर्ण बैठक होनी है, जिसमें संपूर्ण लॉकडाउन का भी फैसला लिया जा सकता है।

वहीं महाराष्ट्र में कोरोना का सबसे ज्यादा प्रकोप देखने को मिल रहा है। बीते दिन शनिवार को महाराष्ट्र राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 41,434 नए मामले सामने आए। जबकि कोरोना से प्रदेश में 13 रोगियों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ो के अनुसार राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 68,75,656 हो गई है. जबकि मृतकों की संख्या 1,41, 627 है.

बिहार में बीते दिन शनिवार को कोरोना वायरस के 4526 नए मामले सामने आए। अब संक्रमितों की संख्या बिहार में बढ़कर 7,40,377 हो गए हैं।

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज देने की तैयारी कर रही है। कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है।।कोविन ऐप पर आवेदन देना होगा।

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

Trending News

Like Our Facebook Page