Connect with us

उत्तराखंड

हल्द्वानी और लालकुआं को मिलने जा रही कई सौगातें, लालकुआं में पेयजल योजना के लिए 13 करोड़ और हल्द्वानी में मुख्य मार्ग के लिए 12 करोड़ की मिली सौगात।

हल्द्वानी – दीपावली से पहले केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने हल्द्वानी और लालकुआं वासियों के लिए कई खुशखबरी दी है। केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने बताया कि जल्द ही हल्द्वानी शहर के मुख्य सड़क को 12 करोड़ की लागत से दुरुस्त किया जाएगा जिसके लिए एनएचएआई को लोक निर्माण विभाग को 12 करोड रुपए तत्काल हस्तांतरित करने के निर्देश दिए गए हैं। अजय भट्ट ने कहा कि नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत शहर के मुख्य मार्ग तीन पानी से लेकर नरीमन चौराहे तक 12 करोड़ की लागत से 9 किलोमीटर लंबी सड़क में जल्दी डामरीकरण शुरू हो जाएगा। अजय भट्ट ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि पिछले दिनों दिशा की हुई बैठक के सुखद परिणाम आने लगे हैं जिसमें विभागों के आपसी समन्वय बनाकर जनता को तत्काल बेहतर आवागमन की सुविधा दिए जाने को लेकर यह कार्रवाई शुरू हुई है।
केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री  अजय भट्ट ने 560 करोड से बन रहे राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 109 के अंतर्गत लालकुआं से हल्द्वानी के बीच लंबे समय से निर्माण कार्य लंबित पड़े रहने पर एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर योगेंद्र शर्मा से नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा के तत्काल इस हाईवे का निर्माण कार्य शुरू होना चाहिए। अजय भट्ट ने कहा कि एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अब तक सद्भाव इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी इस हाईवे का निर्माण कर रही थी। लेकिन वह इसे बनाने में असफल हुई लिहाजा अब गवार कंपनी को यह काम दिया गया है और उनके द्वारा एनएचएआई को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि 1 सप्ताह के भीतर हर हाल में लाल कुआं से हल्द्वानी के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण का कार्य शुरू हो जाना चाहिए। अजय भट्ट ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार से स्वीकृत 560 करोड़ों रुपए की इस परियोजना में 250 करोड रुपए अभी भी शेष हैं लिहाजा धन की कमी ना होने के बावजूद भी लेटलतीफी पर उनके द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई है। उन्होंने कहा कि 1 सप्ताह के भीतर इस सड़क में भी कार्य शुरू होगा।
दीपावली से पहले लालकुआं वासियों के लिए भी केंद्रीय मंत्री  अजय भट्ट ने खुशखबरी दी है कि लालकुआं के मुख्य टाउन एरिया और उससे जुड़े स्लम एरिया में पेयजल किल्लत से जल्द लोगों को निजात मिल जाएगी। अजय भट्ट ने बताया कि लालकुआं शहर में 13 करोड़ की लागत से अमृत योजना के अंतर्गत पेयजल पुनर्गठन स्वीकृत हो चुका है। इसके अलावा लालकुआं शहर से सटे स्लम एरिया में भी पेयजल किल्लत से निजात दिलाने के लिए 11 करोड़ की पेयजल योजना को मुख्यमंत्री घोषणा में शामिल कराने के लिए उनके द्वारा जल्द प्रयास किया जाएगा। अजय भट्ट ने कहा कि इन योजनाओं के क्रियान्वयन से संपूर्ण लालकुआं शहर और उसके आसपास के इलाके में पेयजल किल्लत से लोगों को निजात मिल जाएगी।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page