लॉक डाउन में  कहां मिला1 करोड़ 40 लाख – पढ़ें पूरी खबर

Advertisement
रिपोर्टर- राहुल सिंह दरम्वाल /  
लॉक डाउन में  कहां मिला 1 करोड़ 40 लाख
  उत्तराखण्ड – आज पुलिस की चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में नगद कैश बरामद किया है पुलिस के अनुसार एक करोड़ 40 लाख रुपए के साथ पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है पुलिस के द्वारा बताया गया कि पुलिस चेक पोस्ट के पास एक इनोवा कार को रोका गया तो चेकिंग के दौरान इतना पैसा   होने पर कोई सही जवाब नहीं देने पर पुलिस ने कार, पैसा सहित दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया  ।
सवाल= 
लेकिन बड़ा सवाल यह है कि आखिरकार यह पैसा किसी आपराधिक गतिविधि या फिर किसी बड़े नंबर दो के काम का तो नहीं था जिस रकम को यह लोग ठिकाने लगाने जा रहे थे ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अभी तक पैसे का कोई भी पकड़े गए आरोपियों के द्वारा सबूत पेश नहीं किया गया है जिससे कि  यह एक करोड़ 40 लाख रुपये नंबर 1 में या फिर किसी नंबर 1 के कारोबार से जुड़े हो लिहाजा यह सब तो पुलिस की तहकीकात के बाद ही पता चल पाएगा कि आखिरकार यह पैसा किस कार्य के लिए किस वजह से किसके पास कैसे जाना था और कहां से यह पैसा लिया गया था ।
लॉकडाउन गरीब और मजदूर वर्ग परेशान
जहां एक ओर गरीब और असहाय मजदूर वर्ग अपनी रोजी-रोटी को तरस रहा है और लोगों के सहयोग और संस्थाओं के माध्यम से वह अपनी भूख मिटा रहा है तो ऐसे में इतनी बड़ी रकम हल्द्वानी में पुलिस के द्वारा बरामद किए जाने पर सवालिया निशान खड़े होते हैं क्योंकि पुलिस ने बताया कि पकड़े गए दोनों ही युवकों ने अभी तक कोई भी ऐसा पेपर, कागज नहीं पेश किया जिससे कि पैसा नंबर 1 का होना ज्ञात हो ।
    हल्द्वानी में एसओजी टीम और पुलिस ने मुखानी के पास चेकिंग करते हुए एक इनोवा कार से एक करोड़ 40 लाख रुपए नगद बरामद किए हैं पुलिस के मुताबिक दिल्ली के रहने वाले दो युवक इस रकम को मंडी के पास किसी तंबाकू व्यापारी से लेकर जा रहे थे मुखानी के पास चेकिंग के दौरान एसओजी और पुलिस को यह सफलता मिली है। फिलहाल रकम के साथ हिरासत में लिए गए दोनों युवक रुपयों की डिटेल बता पाने में असमर्थ हैं ।
   लिहाजा पुलिस ने इनकम टैक्स विभाग को सूचना दी है और साथ ही पूरे मामले की छानबीन करना शुरू कर दिया है जिस इनोवा कार से दिल्ली के दोनों युवक आए थे उसमें दिल्ली पुलिस का लॉक डाउन पास का स्टीकर लगा है एसएसपी सुनील कुमार मीणा का कहना है कि पूरे मामले में गंभीरता से जांच की जा रही है। ईडी और इनकम टैक्स को भी सूचना दे दी गई है साथ ही इस मामले में पुलिस किस तरह की कार्रवाई कर सकती है उस पर भी विचार किया जा रहा है।
Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *