Connect with us

उत्तराखंड

भवाली में जल संचय और शिप्रा नदी के जीर्णोद्धार के लिए सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने किया निरीक्षण।

Newsupdatebharat Uttarakhand Bhawali Report Seema Nath
भवाली: नगर पालिका अध्यक्ष संजय वर्मा की भवाली में जल संचय व शिप्रा नदी के जीर्णोद्धार की मांग को गंभीरता से लेते हुए नैनीताल विधायक संजीव आर्य  व  जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने  सिंचाई विभाग के अधिकारियों को भवाली नगर में प्रवाहित होने वाली उत्तरवाहिनी शिप्रा नदी का स्थलीय निरीक्षण कर  शिप्रा में जल संचय के लिए चैक डैम व सुरक्षा नियंत्रण दीवार तैयार करने के निर्देश दिए।
जिसके बाद गुरुवार को सिंचाई विभाग के अधिकारियों और नगर पालिका अध्यक्ष संजय वर्मा द्वारा शिप्रा नदी, बाल्मीकि बस्ती, लकड़ी टाल, चिल्ड्रन पार्क, धनुष पार्क,रामगढ़ रोड तिराहा, लल्ली मंदिर के समीप व प्राईमरी पाठशाला,जी जी आई सी भवाली के समीप स्थलीय निरीक्षण किया।
पालिका अध्यक्ष संजय वर्मा ने बताया की उनके द्वारा भवाली में दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही पानी की समस्या को देखते हुए शिप्रा नदि में जल संचय व भूकटान को रोकने के लिए नगर पालिका क्षेत्र में बहने वाली शिप्रा नदी में सुरक्षा दीवार व चैक डैम निर्माण का निवेदन क्षेत्रीय विधायक संजीव आर्य व जिलाधिकारी धीराज गर्बयाल से किया गया था। उन्होंने बताया की  सिंचाई  विभाग के माध्यम से शिप्रा में चैक डैम बनाये जाने से जहां शिप्रा को स्वच्छ रखा जा सकता है वहीं चैक डैम के निर्माण से जल संचय होने से क्षेत्र के प्राकृतिक जलस्रोत भी रिचार्ज  होंगे जिससे भविष्य में नगर की पेयजल व्यवस्था भी दुरुस्त होगी।
जिसपर पालिकाध्यक्ष ने शिप्रा नदी में चैक डैम निर्माण को लेकर सिंचाई विभाग की कवायद शुरू करने के लिए विधायक संजीव आर्य, जिलाधिकारी  धीराज गर्बयाल व सिंचाई विभाग का आभार व्यक्त किया है।
निरीक्षण के दौरान पालिकाध्यक्ष संजय वर्मा, सिंचाई विभाग के एई गणेश दत्त पांडे, ईओ नगर पालिका ईश्वर सिंह रावत,अवर अभियंता  प्रियंका कुजवाल, सुन्दर सिंह भंडारी, पालिका कर्मचारी दीपक भंडारी आदि मौजूद रहे।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

हल्द्वानी

हल्द्वानी