Connect with us

उत्तरकाशी

उत्‍तराखंड में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात, उत्तरकाशी में 24 लाख कैश समेत कई दुकानें बहीं

उत्तरकाशी : मौसम विभाग ने पहले ही गुरुवार को देहरादून और उत्तरकाशी में कहीं-कहीं भारी वर्षा की चेतावनी दी थी। वहीं रात्रि को हुई बारिश के कारण गंगोत्री हाईवे और यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग  कई स्थानों पर बाधित हो गए हैं। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंदरकोट के पास अवरुद्ध है, जबकि यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग सिल्क्यारा सहित कई स्थानों पर अवरुद्ध है।
उत्‍तरकाशी के पुरोला में बुधवार को रात भर भारी वर्षा से नदी नाले उफान पर आ गए, जिस वजह यहां बाढ़  जैसे हालात पैदा हो गए। यहां कुमोला खड्ड के उफान पर आने से 5-6 दुकानें बह गई हैं। रात से ही क्षेत्र में बिजली नहीं है। भारी नुकसान की आशंका जताई जा रही है। यहां पीएनबी बैंक का एटीएम भी बह गया है।
पुरोला क्षेत्रा में अतिवृष्टि के कारण गुरुवार तड़के तीन बजे कुमोला खड्ड में जल स्तर बढ़ गया, जिस कारण वार्ड नं0-5 कुमोला रोड पुरोला में चार भवन स्वामियों की सात दुकानें बह गयी हैं।
यहां कोई जनहानि नहीं हुई है। वहीं इन सात दुकानों में एक पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम, दो ज्‍वेलर्स की दुकानें, एक खाने का होटल, एक ग्लोबल कम्प्यूटर की दुकान, एक टेलर की दुकान व एक अन्य दुकान बही है। दुकान मालिकों के नाम अनिल टोडी निवासी पुरोला, डाक्‍टर अश्विनी बैरागी निवासी पुरोला, सूर्यपाल रावत निवासी पुरोला, मदन सिंह रमोला निवासी ग्राम ठकराली, तहसील पुरोला शामिल हैं।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तरकाशी

हल्द्वानी

हल्द्वानी