Connect with us

उत्तराखंड

रामगढ़ में इन दिनों बाहरी बिल्डरों और भू माफियाओं का शिकंजा कसता जा रहा है

रामगढ़ के स्थानीय निवासियों ने बताया कि दिल्ली के बिल्डरों के द्वारा उन्हें लगातार धमकी भरे फोन और अपनी पहुंच और पकड़ के कारण प्रशासनिक दबाव से ग्रामीणों को डराया भी जा रहा है जब ग्रामीण अपनी खेत पर कार्य कर रहे थे तो पुलिस ने आकर उनके खेत का काम भी रुकवा दिया जिससे ग्रामीणों को लगता है कि शायद बिल्डरों की ऊंची पहुंच के कारण स्थानीय पुलिस और प्रशासन ग्रामीणों को दबाने का प्रयास कर रहा है ।
पहाड़ जल जंगल जमीन पर अब बाहरी लोगों का  होते जा रहा है ऐसा मामला अब नैनीताल जिले के रामगढ़ से आया है रामगढ़ के बसंत सिंह दरम्वाल, विपिन सिंह दरम्वाल, नंदन सिंह दरम्वाल, नरेंद्र सिंह दरम्वाल, पवन सिंह दरम्वाल, गौरव बिष्ट सहित दर्जनों ग्रामीण उप जिलाधिकारी से मिलने पहुंचे थे।
 एसडीएम  राहुल शाह से मिले जिन्होंने बताया कि दिल्ली के बिल्डरों ने उनकी पुश्तैनी भूमि पर नजर बनाए हुए हैं और धीरे-धीरे करके वह आसपास की जमीनों को भी अपनी जमीन के साथ बाउंड्री बढ़ा रहा है कुछ समय पहले खरीदी हुई जमीन को अब आसपास के क्षेत्र पर भी उसकी नजर है।
इसरो लगातार जगह-जगह जमीनों के मामले सामने आते जा रहे हैं अब  रामगढ़ के गांव वासियों ने बताया है ।
 वही नैनीताल के उप जिलाधिकारी राहुल शाह  इस पूरे मामले पर जांच के आदेश दे दिए हैं और ग्रामीणों की भूमि को अब फिर से ग्रामीणों को उनके पुश्तैनी जमीन पर भी नजर है  ।
वही गमीणों ने बताया कि बिल्डर लगातार उन्हें धमकी भरे फोन और उन्हें डराया धमकाया जा रहा है ।
 वहीं उप जिलाधिकारी के मिलने के बाद ग्रामीणों में एक उम्मीद जगी है क्योंकि उप जिलाधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं और कहा है कि आपकी पुश्तैनी जमीन अगर आपकी है तो जांच के बाद सभी तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page