Connect with us

उत्तराखंड

यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए रूसी बाईपास अस्थाई पार्किंग में वाहनों को रोका गया।

Newsupdatebharat Uttarakhand nainital Report Seema Nath
नैनीताल –  सरोवर नगरी  वीकेंड के चलते पर्यटकों से गुलजार रहीं। सुबह से शहर में पर्यटकों की आवाजाही शुरू हो गई थी जिस वजह से नगर में जगह जगह जाम की स्थिति बनी रहीं और पुलिस प्रसाशन द्वारा यातायात को सुचारू रखने के लिए की गई व्यवस्था धड़ाम नजर आई।
बता दें कि चार दिन के अवकाश के चलते  गुरुवार से ही शहर में पर्यटकों की आवाजाही शुरू हो गई थी और पुलिस प्रसाशन द्वारा पर्यटकों की भीड़ के चलते यातायात व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए रूसी बाईपास अस्थाई पार्किंग में वाहनों को रोक दिया था। और वहां से शटल सेवा के माध्यम से पर्यटकों को नैनीताल भेजा जा रहा था। वहीं बीते दिन शुक्रवार को दिनभर यातायात व्यवस्था सुचारू रही लेकिन शाम होते ही सड़कों वाहन रेंगते नजर आए। शनिवार को वीकेंड के चलते भी देश विदेशों से पर्यटक भारी संख्या में नैनीताल पहुँचे। इस दौरान नगर में  जगह जगह जाम की स्थिति बनी रही और दिनभर वाहन रेंग रेंग कर चलते रहें जिससे पर्यटकों समेत स्थानीय लोगों को काफी फजीहत का सामना करना पड़ा इस दौरान पुलिस प्रसाशन द्वारा की गई व्यवस्था फेल नजर आई। हालांकि पुलिस को यातायात व्यवस्था को सुचारू करने में पसीने छूट गए।
शहर के पर्यटन स्थल दिनभर पर्यटकों से रहे गुलजार
शहर के पर्यटन स्थल केव गार्डन, चाइना पीक, कैमल्स बैक, ज़ू, टिफिन टॉप, हिमालय दर्शन, स्नो व्यू पर्यटकों से गुलजार रहें। जिसके चलते कारोबारियों के चेहरे खिले नजर आए। सभी होटल व पार्किंग रही फुल। पर्यटकों की भारी संख्या में पहुँचने से नैनीताल की पार्किंग व होटल 100 प्रतिशत फुल रहें। वहीं पार्किंग फुल होने से यातायात व्यवस्था पर इसका सीधा असर देखने को मिला।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page