Connect with us

उत्तराखंड

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में इंडिया गठबंधन ने दिल्ली में एक मेगा रैली का किया ऐलान, 31 मार्च की तारीख तय की गई

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में इंडिया गठबंधन ने दिल्ली में एक मेगा रैली का ऐलान किया है। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने एक साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया। रैली राजधानी के रामलीला मैदान में 31 मार्च को आयोजित की जाएगी।
आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के नेताओं ने एक साथ कई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, कि “देश के अंदर जिस तरह प्रधानमंत्री तानाशाही रवैया अपनाते हुए देश में लोकतंत्र की हत्या करक दिल्ली के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया गया है, उससे देश में संविधान और लोकतंत्र से मोहब्बत करने वाले लोगों के दिलों में आक्रोश है। ये सिर्फ अरविंद केजरीवाल की ही बात नहीं है।”
विपक्षी पार्टी के नेताओं ने कहा, “देश में एक-एक करके संपूर्ण विपक्ष को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री एजेंसी का इस्तेमाल करके, विधायक खरीदकर, विपक्ष को खरीदकर, फर्जी मुकदमें करके गिरफ्तारी की साजिश की जा रही है। झारखण्ड के मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया गया। पश्चिम बंगाल से लेकर बिहार तक इंडिया गठबंधन के नेताओं पर फर्जी मुकदमें लगाकर चुप कराने की कोशिश की जा रही है। दिल्ली और देश में प्रदर्शन जारी हैं। आगामी दिनों में प्रदर्शन जारी रहेंगे।”
विपक्षी नेताओं ने कहा कि दिल्ली को छावनी में बदल दिया गया है। चुनाव आयोग मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट लागू होने के बावजूद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय दफ्तर को सील किया गया। उन्होंने कहा कि BJP कह रही है कि अरविंद केजरीवाल और विपक्ष के नेताओं ने भ्रष्टाचार किया है लेकिन आरोप की धज्जियां सुप्रीम कोर्ट ने उड़ा दी है।
चुनाव आयोग की वेबसाइट में जारी लिस्ट से 60 करोड़ का मनी ट्रेल सामने आया। शरत रेड्डी की कंपनी से 60 करोड़ का बॉन्ड लिया। आप नेता ने पूछा कि BJP वाले चुप क्यों हैं? आज देश अगर चुप रहा तो, कौन आवाज उठाएगा। इसके साथ  ही उन्होंने कहा कि तानाशाही के खिलाफ 31 मार्च 10 बजे पूरी दिल्ली रामलीला मैदान में आएगी।
वहीं आप नेता गोपाल राय ने कहा कि इंडिया गठबंधन से जुड़ी पार्टियों के तमाम बड़े नेता रामलीला मैदान में 31 मार्च को महारैली में शामिल होंगे।
इस दौरान  कांग्रेस नेता अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि राहुल गांधी ने देशभर में लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई छेड़ी है तो कांग्रेस पार्टी कैसे पीछे रहेगी। मजबूती के साथ इस लड़ाई में खड़े हैं। भारतवासियों के लिए तकलीफ की बात है। देश के नौजवानों से अपील है कि इस लड़ाई से जुड़ें। उन्होंने पूछा, “चुनाव से पहले चुने मुख्यमंत्री को कैद किया जा रहा है?”
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page