Connect with us

उत्तराखंड

नार्दन कोलफील्ड्स लिमिटेड में आईटीआई पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती निकली हैं।

नार्दन कोलफील्ड्स लिमिटेड में आईटीआई पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती निकली हैं।
India –  नार्दन कोलफील्ड्स लिमिटेड में आईटीआई पास युवाओं के लिए बंपर भर्ती निकली है। भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, फिटर और मोटर मैकेनिक के पदों पर यह भर्तियां की जाएंगी। नार्दन कोलफील्ड्स लिमिटेड द्वारा इस भर्ती अभियान में कुल 1295 पदों पर भर्तियां होनी है और यह भर्तियां मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के विभिन्न इकाइयों के लिए निकाली गई हैं। नोटिफिकेशन के अनुसार इस नियुक्ति प्रक्रिया के माध्यम से उम्मीदवारों को 1 साल के लिए नियुक्त किया जाएगा। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एनसीएल अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं, और आवेदन करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट www.apprenticeshipindia.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
वैकेंसी जानकारी के अनुसार
वेल्डर के लिए 88 पद।
फिटर के लिए 685।
इलेक्ट्रीशियन के 430 पद।
मोटर मैकेनिक के लिए  9 पद।
इन पदों पर आवेदन 6 दिसंबर से शुरू होंगे और आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 दिसंबर 2021 है। और आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 16 से 24 साल के बीच होनी चाहिए।
वेल्डर, इलेक्ट्रशियन सहित अन्य पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले अप्रेंटिसशिप पोर्टल यानी www.apprenticeshipindia.org पर जाना होगा। इसके बाद आवेदकों को अप्रेंटिस उम्मीदवार की प्रोफाइल को पूरा करना होगा उसके बाद दस्तावेज अपलोड करके अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर पंजीकरण करना आवश्यक है। अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर पंजीकरण करने के बाद अपना  रजिस्ट्रेशन नंबर नोट कर लें। इसके बाद अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण के लिए नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (स्थापना पंजीकरण संख्या ई01162300007) की खोज करके आवेदन करें।
वेतनमान :- जिन उम्मीदवारों का चयन नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के माध्यम से एनसीएल अपरेंटिस भर्ती के लिए किया जाएगा, उन उम्मीदवारों को विभाग द्वारा 7वें वेतन आयोग के आधार पर मासिक वेतन का भुगतान किया जाएगा।
सरकारी नौकरी के लिए आवश्यक दस्तावेज
1. शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र
2. पहचान पत्र
3. जाति प्रमाण पत्र
4. निवास प्रमाण पत्र
5. जन्म तिथि प्रमाण पत्र
6. पासपोर्ट साइज फोटो
7. रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page