Connect with us

उत्तराखंड

नैनीताल जिले में मौसम विभाग ने  बारिश के चलते  रेड अलर्ट घोषित किया।

Newsupdatebharat Uttarakhand nainital Report Seema Nath
नैनीताल – मौसम विभाग द्वारा प्रदेश में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। जिसको मद्देनजर रखते हुए जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने सोमवार को जिले के सभी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश दिए है। इसके साथ ही बीते चार दिनों में भारी संख्या में नैनीताल पहुँचे पर्यटकों को भी नैनीताल में ही रहने की अपील की है।
बता दें कि मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश व तेज हवाओं के चलने का अलर्ट जारी किया गया है। जिसको देखते हुए जिलाधिकारी ने जिलें के सम्बंधित विभागीय अधिकारियों को उनके क्षेत्र में किसी भी आपातकालीन स्थिति में सतर्क रहने के निर्देश दिए है। वहीं नैनीताल शहर जो की भूस्खलन की दृष्टि से अति संवेदनशील है जिसको मद्देनजर रखते हुए जिलाधिकारी ने बीते चार दिनों में देश विदेशों से नैनीताल पहुँचे पर्यटकों  से नैनीताल शहर से बाहर न जाने की अपील की है।
बता दें कि गुरुवार से रविवार तक दिल्ली, लखनऊ, उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत देश के विभिन्न शहरों से करीब 8 हजार से 10 हजार पर्यटक नैनीताल घूमने पहुँचे है। जिसके चलते शहर के सभी होटल 100 प्रतिशत फुल है। वहीं रविवार को शहर में भले ही सुबह से शाम तक लगातार बारिश का दौर चला हो लेकिन इसके बावजूद भी पर्यटकों की संख्या में कोई कमी नजर नही आई। आलम यह था कि बारिश के बीच भी पर्यटक नैनीझील में नौकाविहार करते नजर आए। भारी बारिश के चलते जहां एक तरफ स्थानीय लोगों को फजीहत का सामना करना पड़ा तो वहीं दूसरी तरफ पर्यटक जमकर मौज मस्ती करते नजर आए।
उमस भरी गर्मी से मिली राहत
रविवार को हुई बारिश से उमस भरी गर्मी से राहत मिली तो वही स्थानीय व पर्यटकों को काफी फजीहत झेलनी पड़ी। वहीं नैनीताल का अधिकतम तापमान 20 तथा न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही नैनीझील का जलस्तर सुबह 10 फीट साढ़े 9 इंच रिकॉर्ड किया गया था जो की देर शाम तक 10 फीट 10 इंच तक पहुँच गया।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page