Connect with us

उत्तराखंड

देहरादून में मूसलाधार बारिश का कहर, सात घर बहे, 40 लोगों का किया रेस्क्यू, सॉंग नदी के उफान की भेंट चढ़ा पुल

देहरादून  : मौसम विभाग ने 48 घंटे भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था, जो सच साबित हुआ, राज्य के कई इलाकों में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से जहां जनजीवन काफी अस्त-व्यस्त हो गया है वहीं शुक्रवार को देर रात बादलों ने भी  उत्‍तराखंड की राजधानी देहरादून में जमकर अपना कहर बरपाया। देर रात से देहरादून और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का दौर जारी है जो कुछ इलाको में कहर बनकर टूट रहा है।
देर रात देहरादून के मालदेवता में बादल फटने से सात घर बह गए। वहीं सरखेत से 40 लोगों का रेस्‍क्‍यू किया गया। रायुपर और थानो को जोड़ने वाला पुल भी सौंग नदी के ऊफान पर आ  जाने से टूट गया है। एसडीआरएफ की टीम मौके पर राहत बचाव कार्य में लगी हुई है।
वहीं इस कुछ जानवरों के बहने की भी सूचना है। अभी तक किसी जनहानी की सूचना नहीं है। वहीं सौंग नदी के ऊफान पर आने से रायपुर से थानो रोड जाने वाला पुल भी टूट गया है। मौके पर रायपुर विधायक उमेश शर्मा पहुंचे और हालातों का जायजा लिया। बादल फटने के बाद आए भारी मलबे में कई वाहन बह गए। मालदेवता में बादल फटने से सात घर बह गए।
एसडीआरएफ की टीम द्वारा मालदेवता सरखेत ग्राम से 40 लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर पहुंचाया गया है। तेज बारिश के कारण देहरादून के टपकेश्वर से बहने वाली तमसा नदी ऊफान पर आ गई। इस कारण यहां मां वैष्णो देवी गुफा मंदिर में जाने वाला पुल भी क्षतिग्रस्त हो गया है।
शुक्रवार देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश से डोईवाला में सौंग नदी अपने पूरे ऊफान पर है। यहां नदी किनारे बसे केशवपुरी और राजीव नगर के लोगों के लिए चेतावनी जारी कर दी गई है। कई लोगों को एसडीआरएफ और पुलिस द्वारा सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।
भोगपुर में महादेव खाला भी ऊफान पर है। यहां तेलपुरा गांव में घरों में पानी घुस गया है। रायवाला के समीप ठाकुरपुर नेपाली फार्म में घरों में बारिश का पानी घुस गया है। ऋषिकेश के ठाकुर पुर गांव के भीतर भी जलभराव की स्थिति बन गई है।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

हल्द्वानी

हल्द्वानी