Connect with us

उत्तराखंड

यूक्रेन से उत्तराखंड के चार और छात्र सकुशल लौटे, छात्रों के परिवार ने ली राहत की सांस

Newsupdatebharat Uttarakhand Delhi News Desk
नैनीताल: यूक्रेन पर रूस के हमले और भी तेज हो गए हैं। रूस अब वैक्यूम बम विस्फोट कर रहा है, जिसने भारत के लोगों की चिंता को बढ़ा दिया है। बीते दिन मंगलवार को यूक्रेन में गोलीबारी में एक भारतीय छात्र की मौत से उत्तराखंड में भी चिंता बढ़ गई थी। परिवार के लोगों को  अपने बच्चों की चिंता सता रही है। ऐसे में एक बार फिर राहत भरी खबर सामने आई है। उत्तराखंड के चार और छात्र अपने अपने घर लौट चुके हैं। इस लिस्ट में नैनीताल निवासी शैली त्रिपाठी का नाम भी शामिल है।
देहरादून की ईशा रावत, हरिद्वार के मोहम्मद अनस, नैनीताल की शरद त्रिपाठी और पिथौरागढ़ की तनुश्री पांडे यूक्रेन से सकुशल उत्तराखंड लौट आए हैं। इन छात्रों का अपर रेजिडेंट कमिश्नर अजय मिश्र और मनोज जोशी असिस्टेंट प्रोटोकॉल द्वारा स्वागत किया गया। इस तरह अब तक कुल 37 छात्र यूक्रेन से उत्तराखंड अपने घर लौट चुके हैं। जिनमें कुछ छात्र दिल्ली एयरपोर्ट तो कुछ छात्र मुंबई एयरपोर्ट के जरिए भी लौटे हैं।
बता दें कि अभी भी बहुत सारे छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं। जिसमें रामनगर के 2 छात्र भी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार हालात ज्थादा बिगड़ते देख कुछ छात्र बॉर्डर की ओर निकल पड़े हैं। जबकि रामनगर की एक छात्रा अभी भी हॉस्टल के बंकर में है। वहीं सीएम पुष्कर सिंह धामी भी दिल्ली पहुंच गए हैं।
 जहां उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया और विदेश से लौटे छात्रों से बात भी की। गौरतलब है कि ऑपरेशन गंगा के तहत बीती रात भारत आई फ्लाइट से घर लौटे उत्तराखंड के 4 छात्र चैन की सांस ले रहे हैं।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

हल्द्वानी

हल्द्वानी