पुलिस के लिए चुनौती बनी हल्द्वानी की ट्रैफिक व्यवस्था कैसे होगा समस्या का समाधान

Advertisement

Rahul Singh darmwal //जैसे-जैसे समय गुजरता जा रहा है वैसे ही हल्द्वानी की यातायात व्यवस्था खराब होती जा रही है जितना वाहनों का दबाव हल्द्वानी शहर और आसपास के क्षेत्र में पड़ रहा है पूरे कुमाऊं भर को जोड़ने वाला हल्द्वानी शहर अपने आप में महानगर है लेकिन तंग गलियां और बाजार पुराने मॉडल में बसा हुआ है जिस कारण से यहां पर जाम की समस्या आम जनता को लगातार झेलनी पड़ती है हालांकि पुलिस भी इसके लिए लगातार नए नए नियम और डायवर्जन करने के साथ ही इस ओर ध्यान दे रही है.

शहर में जाम की समस्या से निजात पाने के लिए यातायात व्यवस्था दुरुस्त की जा रही है इसे लेकर शहर के 13 प्रमुख तिराहों और चौराहों पर पुलिस की ओर से ट्रैफिक लाइट लगाने का काम शुरू हो गया है पुलिस की देखरेख में कार्यदायी संस्था ने लाइट लगाने के लिए ढांचा तैयार करने का काम शुरू कर दिया। पहले फेज में गड्ढे खोदकर पोल लगाने का काम किया जा रहा है। एसपी ट्रैफिक देवेंद्र पींचा ने बताया कि ट्रैफिक के नियमों को लेकर जनता को जागरूक भी किया जाएगा।

हल्द्वानी में नरीमन चौराहा, लालडांठ तिराहा, एसडीम कोर्ट के पास, सिंधी चौराहे समेत प्रमुख जगहों पर लाइट्स लगाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि यातायात को लेकर अनुशासन बनाये रखने के लिए ट्रैफिक नियमों का प्रचार- प्रसार भी किया जाएगा। महानगरों की तर्ज पर शहर को हाईटेक बनाने की कवायद की जा रही है।

Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *