Connect with us

उत्तराखंड

राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर मेधावी बालिका शिक्षा प्रोत्साहन’ कार्यक्रम के तहत मेधावी बालिकाओं को किया सम्मानित।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर कैम्प कार्यालय स्थित मुख्य सेवक सदन में ‘मेधावी बालिका शिक्षा प्रोत्साहन’ कार्यक्रम के तहत मेधावी बालिकाओं को सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने वर्ष 2022 व 2023 की टॉपर 318 बालिकाओं को स्मार्ट फ़ोन दिए।

मुख्यमंत्री ने महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग का ‘परिवर्तन पोर्टल’ लांच किया व बालिका निकेतन, देहरादून की बालिकाओं को चन्द्रयान की प्रतिकृति भेंट की। मुख्यमंत्री ने प्रदेश की सभी बेटियों को राष्ट्रीय बालिका दिवस की शुभकामना देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र और राज्य सरकार द्वारा महिला सशक्तिकरण की दिशा में अनेक प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश की सभी बेटियों की सुरक्षा के लिए सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।
हमारी बेटियां हमारी शान, मान और अभिमान हैं। महान वीरांगना तीलू रौतेली से लेकर प्रदेश की वीर नारियों की लंबी सूची है जिन्होंने हर चुनौती को छोटा साबित करते हुए समाज को जीवन जीने की राह दिखाई है।
राज्य सरकार ने हाल ही में सरकारी नौकरियों में महिलाओं को 30% आरक्षण देने का फैसला लिया है। पहले पहाड़ में बेटियों के जीवन का दूसरा नाम ही संघर्ष था, लेकिन अब दृश्य बदल रहा है और हमारे सीमांत गांवों की बेटियां भी अपने सपनों को साकार कर रही हैं।
इस अवसर पर महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती रेखा आर्या ने पुरस्कार प्राप्त करने वाली सभी बालिकाओं को शुभकामना दी। कार्यक्रम में सचिव श्री हरि चन्द्र सेमवाल, निदेशक महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास श्री प्रशांत आर्य समेत बालिकाओं के अभिभावक उपस्थित रहे।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page