Connect with us

उत्तराखंड

वीडियो कॉलिंग के जाल में फंसे बुजुर्ग, साइबर ठगों ने बुजुर्ग से ऐंठे एक लाख रुपए।

Newsupdatebharat Uttarakhand Haldwani Report News Desk
हल्द्वानी: हल्द्वानी शहर के हल्दुचौड़ क्षेत्र में से एक ठगी का मामला सामने आया, जहां साइबर ठगों ने एक बुजुर्ग आदमी से एक लाख रुपए ठग लिए हैं, मिली जानकारी के मुताबिक साइबर ठगों ने बुजुर्ग आदमी से वीडियो कॉलिंग पर बात की और उसे एडिट कर अश्लील बना दिया। इसके बाद उन्होंने बुजुर्ग के मोबाइल पर वीडियो भेज कर उनसे एक लाख रुपए मांगे। बुजुर्ग ने पुलिस में तहरीर दी है और पुलिस जांच कर रही है।
बता दें कि इन साइबर शातिरों ने दुम्काबंगर गांव के एक बुजुर्ग से वीडियो कॉल पर बात की थी। जिसके बाद उस वीडियो को रिकॉर्ड कर एडिट कर उससे अश्लील बना लिया और उनके मोबाइल पर भेज दिया। जिसके बाद उन साइबर ठगों (छात्रों) ने बुजुर्ग से एक लाख रुपए देने की बात कही और पैसे नहीं देने पर वीडियो वायरल कर देने की धमकी भी दी। अब इज्जत के ऊपर बात आई तो बुजुर्ग ने डर की वजह से ठगों के खाते में एक लाख रुपए भेज दिए।
बुजुर्ग ने एक बार पैसे दे देने की वजह से उन ठगों के हौसले बढ़ गए। जिसके बाद यह लगातार बुजुर्ग व्यक्ति के साथ ब्लैकमेलिंग करने लगे। उनसे बार-बार और रुपए मांगने लगे। ऐसे में बुजुर्ग ने अपने बेटे को इस बारे में बताया। शुक्रवार को पुत्र ने कोतवाली में तहरीर दी। कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार ने बताया कि जल्द ही ठगों की गिरफ्तारी की जाएगी। साथ ही लोगों से अपील की कि अनजान लोगों से वीडियो कॉल पर बात ना करें।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page