Connect with us

उत्तराखंड

होली में कर्तव्य निर्वहन के दौरान नैनीताल पुलिस ने खोया एक युवा चौकी इंचार्ज।

Newsupdatebharat Uttarakhand Haldwani Report News Desk
हल्द्वानी – होली के दिन आज एक बड़ी दुःखद खबर मिली है,

उत्तराखंड के जिला नैनीताल पुलिस का एक जवान की ड्यूटी व बचाव कार्य के दौरान मौत हो गई। काठगोदाम के गौला बैराज में डूबने से काठगोदाम चौकी इंचार्ज की मौत हो गई है। जिसके बाद पुलिस महकमे में शोक की लहर दौड़ पड़ी ।
 शनिवार को 4 बजे के आस पास थानाध्यक्ष काठगोदाम प्रमोद पाठक को गौला बैराज काठगोदाम में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने दूरभाष के माध्यम से सूचना दी की SI अमरपाल सिंह प्रभारी चौकी मल्ला काठगोदाम बैराज में ड्यूटी एवम बचाव कार्य के दौरान डूब गए हैं।
 सूचना मिलते ही पर थानाध्यक्ष काठगोदाम पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे, मौके पर पहुंचे पर ड्यूटी पर मौजूद कांस्टेबल जल पुलिस प्रताप गाड़िया ने बताया गया की वह बैराज में सुरक्षा ड्यूटी में नियुक्त था, 4 बजे के करीब si अमरपाल सिंह कांस्टेबल संजय साहनी, कांस्टेबल प्रमोद कुमार के साथ मौके पर आए थे, और जो व्यक्ति बैराज में अनावश्यक रूप से घूम रहे थे उन व्यक्तियों को बाहर भेज रहे थे।
इसी दौरान एक व्यक्ति  जिसका नाम दीपक कोरंगा पुत्र कुंवर सिंह  उम्र 25 वर्ष निवासी ग्राम गुलर थाना कपकोट जिला बागेश्वर, हाल संविदा कर्मी शीशमहल काठगोदाम बैराज में नहाने के दौरान डूबने लगा, डूबने के दौरान उसने बचाने के लिए आवाज दी जिसकी अपील पर कांस्टेबल प्रताप गाड़िया बैराज में कूदे साथ ही साथ बचाने के लिए SI अमरपाल सिंह भी बैराज में कूद पड़े, दोनों के द्वारा बैराज में डूब रहे दीपक कोरंगा को बचा लिया गया, जैसे ही कांस्टेबल प्रताप गाड़िया बैराज में डूफ रहे व्यक्ति दीपक को बाहर निकालकर लाने लगा, उसी दौरान SI अमरपाल सिंह बैराज के भंवर में फंसकर डूबने लगे।
 बचाने के लिए si अमरपाल सिंह के पास जब तक पहुंचते
 तब तक वह बैराज के चैनल में डूब गए।
 इसके पश्चात बैराज के गेट को खुलवाकर SI अमरपाल सिंह को बाहर निकलवाकर बृजलाल हॉस्पिटल लाया गया, जहा डॉ० द्वारा एसआई अमरपाल को मृत घोषित कर दिया गया।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page