Connect with us

उत्तराखंड

बारिश के तीन दिन बाद भीमताल ब्लॉक प्रमुख हरीश बिष्ट स्थिति का जायजा लेने सोलिया गांव पहुँचे औऱ ग्रामीणों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं जानी। 

Newsupdatebharat Uttarakhand nainital Report Seema Nath
नैनीताल – मुख्यालय के समीपवर्ती क्षेत्र बल्दियाखान के ग्राम सोलिया में विगत दिनों हुई अतिवृष्टि ने भयानक कहर बरपाया है जहां के ग्रामीण तीन दिन तक बारिश का कहर झेलने के बाद अब स्थिति सामान्य होने के बावजूद भी आपदा का दंश झेलने को मजबूर है। स्थिति यह है कि ग्रामीण रोजमर्रा की वस्तुओं के लिए भी परेशान है क्योंकि भारी बारिश के कारण गांव को मुख्य मार्ग से जोड़ने वाला पुल पूरी तरह क्षतिग्रत होकर गधेरे में बह चुका है जिससे ग्रामीणों का नैनीताल शहर से संपर्क पूरी तरह से टूट गया है। वहीं बारिश के तीन दिन बाद भीमताल ब्लॉक प्रमुख हरीश बिष्ट स्थिति का जायजा लेने सोलिया गांव पहुँचे औऱ ग्रामीणों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं जानी।
वहीं ब्लॉक प्रमुख हरिश बिष्ट ने कहा की  पुल टूटने से ग्रामीणों का अन्य गांवों व मुख्यालय से पूरी तरह से संपर्क कट गया हैं जिसको देखते हुए ग्रामीणों की सुविधा के लिए जल्द ही अस्थाई पुल का निर्माण किया जाएगा। साथ ही जो गांव में पेयजल आपूर्ति ठप हो चुकी है उसको भी जल्द ही सुचारू करवाया जाएगा। वहीं जो दो घर खतरे की जद में उन्हें स्टीमेट बनाकर जल्द से जल्द देने के निर्देश दिए गए है।
गांव में 72 घण्टे बाद भी बिजली आपूर्ति ठप होने से ग्रामीणों के फोन ठप पड़े हुए हैं। ग्रामीण अपने  फोन चार्ज करने के लिए इधर उधर भटक रहें है। कई किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद अपना फोन चार्ज कर पा रहे है। जिससे उन्हें काफी फजीहत का सामना करना पड़ा रहा है।
इसके साथ ही ग्रामीणों की आजाविका का मुख्य साधन खेती है भारी बारिश से ग्रामीणों के खेत खलिहान पूरी तरह चौपट हो गए है। वहीं जो सब्जियां खेतो में बची हुई है उन्हें भी ग्रामीण पुल टूटने के कारण मंडी तक नही ले जा पा रहें है। जिससे काश्तकारों को दोहरा नुकसान झेलना पड़ रहा है।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page