Connect with us

उत्तराखंड

जिलाधिकारी वंदना सिंह निर्माणाधीन स्थल पर सुरक्षा मानकों को लेकर सख़्त, दिए सुरक्षा मानकों का पालन नहीं करने पर एफआईआर कराने के निर्देश

हल्द्वानी – शहर में सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए जिलाधिकारी वंदना सिंह एक्शन में हैं। उन्होंने हल्द्वानी की बदहाल सड़कों की सुध लेते हुए नगर निगम, लोक निर्माण विभाग, राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ 123 मार्गों को गड्ढामुक्त करने की कार्ययोजना को लेकर समीक्षा बैठक की।
डीएम ने कहा कि 123 हाईवे, आंतरिक, बाह्य मार्गों पर कुल 1,194 किमी सड़क को गड्ढा मुक्त करने का लक्ष्य है। लोक निर्माण विभाग ने अगस्त तक 227 किमी तक पैचवर्क पूरा कर दिया है। सितंबर से नवंबर तक 417 किमी में पैचवर्क होना है। उन्होंने कहा कि जिन मार्गों पर पैचवर्क शुरू हो गया है, वहां गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए। साथ ही चेताया कि गुणवत्ता में कमी होने पर संबंधित अधिकारी जिम्मेदार होगा। जिन मार्गों पर काम पूरा हो चुका है, वहां से निर्माण सामग्री को तत्काल हटाने के निर्देश दिये जिससे आवागमन सुगम हो सके। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कहा कि जिन मार्गों पर पैचवर्क हो रहा है, उनका सरफेस समतल हो।
साथ ही जो मार्ग महत्वपूर्ण है उसको प्राथमिकता से गड्ढामुक्त करने और नगर निगम के अधिकारियों को नगर निगम के अंतर्गत आने वाले सभी मार्गों में क्षतिग्रस्त नालियों का सर्वे करें और अत्यधिक व्यस्त सड़क को पहले गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्माणाधीन स्थल पर सुरक्षा मानकों का कड़ाई से पालन के निर्देश देते हुए कहा कि साइट मास्किंग, वैकल्पिक मार्ग, समय-समय पर पानी का छिड़काव करवाएं। एसडीएम पारितोष वर्मा को इसका सत्यापन करने के निर्देश देते हुए कहा कि यदि संबंधित ठेकेदार सुरक्षा मानकों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाए। इस अवसर पर लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अगस्त तक प्रांतीय खंड नैनीताल में 12 मार्गों पर 58 किमी, निर्माण खंड नैनीताल में 10 मार्गों पर 66 किमी, अस्थाई खंड भवाली में 14 मार्गों पर 32 किमी, निर्माण खंड रामनगर में 38 मार्गों पर 40 किमी, निर्माण खंड हल्द्वानी में 49 मार्गों पर 32 किमी पर पैचवर्क पूरा कर लिया गया है।
इस दौरान मुख्य नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, एसडीएम परितोष वर्मा, ईई अशोक चैधरी आदि मौजूद रहे।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page