Connect with us
Advertisement

उत्तराखंड

काम में लापरवाही बरतने के चलते डीएम धीराज सिंह ने ग्राम पंचायत विकास अधिकारी को सस्पेंड करने के दिए निर्देश

Newsupdatebharat Uttarakhand Ramnagar Report News Desk
रामनगर- नैनीताल जिले में अधिकारियों की काम को लेकर लापरवाही और नाफरमानी का यह कोई पहला मामला नहीं है, जिसपर जिला अधिकारी ने कार्रवाई की है, इससे पहले भी अक्सर कई विभागों के अधिकारी जनता की समस्याओं को सुनने और उनके निस्तारण में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाते लिहाजा इसी तरह की शिकायतों पर एक्शन लेते हुए नैनीताल के जिलाधिकारी धीराज सिंह ने ग्राम पंचायत विकास अधिकारी दिनेश सैनी को सरकारी कार्यों में लापरवाही और आमजन की शिकायतों के चलते सस्पेंड करने के निर्देश दे दिए है।
जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की अध्यक्षता में जन शिकायत निवारण दिवस पर फरियादियों द्वारा सडक, पानी, शिक्षा, बीमारी ईलाज, प्रमाण-पत्र, मुआवजा, आर्थिक सहायता, मोबाइल नेटवर्क, भूमि संबंधित, विभिन्न प्रकार की पेंशन, रोजगार आदि से सम्बन्धित 89 समस्यायेें एवं शिकायतें दर्ज हुई। अधिकांश समस्याओं का मौके पर निस्तारण करते हुए अवशेष समस्याओं, शिकायतों को जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनसुनवाई में पंजीकृत समस्याओं को अधिकारी गंभीरता से निदान करने की बात कही।
जनता दरबार में ग्राम पीरु मदार के ग्राम पंचायत विकास अधिकारी दिनेश सैनी की सरकारी कार्यो मे लापरवाही एवं आम जनता द्वारा अत्यधिक शिकायत होने पर जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को निलंबित करने के आदेश दिए।
ग्राम करनपुरा धनपुर घासी से चंद्रबलम ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का घर, अजीम खान वरिष्ठ आरटीआई कर्ता ढिकुली रामनगर ने आम के बगीचे को नष्ट कर अवैध कॉलोनी के निर्माण के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किया जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी रामनगर को तत्काल अवैध निर्माण को बंद करने के निर्देश दिए।
श्रीमती धर्मा ग्राम पम्यापुरी, विधवा पेंशन, आगनबाड़ी कार्यकर्ती के संगठनों द्वारा ग्रीष्मकालीन कालीन अवकाश के संबंध में अपना आवेदन दिया जिस पर जिलाधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए,
ग्राम डिम्मतपुर गेढियाल घर के पास जल की निकासी समस्या रखी जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को तत्काल कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।
सुंदर सिंह एवं समस्त ग्राम वासियों ने उदयपुरी चोपड़ा रामनगर ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा 6 माह से क्षेत्र में कार्य न करने की बात कही जिस पर जिलाधिकारी ने डीपीआरओ को संबंधित अधिकारी को तत्काल लंबित करने के आदेश दिए।
इसी प्रकार शांतिकुंज जन कल्याण समिति के ग्राम सभा संयुक्त रुप से उदयपुरी चोपड़ा शांति कुंज कॉलोनी में नाली निर्माण, अमर सिंह रावत ग्राम उदयपुरी चोपड़ा भूमि विवाद के संबंध में, तीन माया देवी गृह क्लेश के संबंध में, पवन कुमार आर्य ग्राम आम आमडण्डा खत्ता माता पिता के देहात होने के उपरांत बेसहारा हुए बच्चों को सरकारी सुविधा दिए जाने की बात कही जिलाधिकारी ने आवश्यक व्यवस्था करते हुए बच्चों की पढ़ाई के लिए हरमन माईनर स्कूल भीमताल मे आवश्यक व्यवस्था कि जायेगी।
इस मौके पर जिलाधिकारी द्वारा दो अनाथ बच्चों को भी मौके पर ही खाद्यान्न उपलब्ध कराने के निर्देश जिला पूर्ति अधिकारी को दिए,
 ग्राम हरिपुरा छोई ने हैसियत प्रमाण पत्र, ग्राम देवीपुर बांसी टीला मैं खेतों में साल्वे नदी से हो रहे नुकसान को रोकने, आदि समस्याएं रही।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

Trending News

Like Our Facebook Page