NEET 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू

Advertisement

Newsupdatebharat/Report News Sources

Delhi – NEET 2021 Application Form

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) 13 जुलाई, 2021 से NEET 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू करेगी. रजिस्ट्रेशन का लिंक मंगलवार शाम 5 बजे से उम्मीदवारों के लिए चालू (एक्टिव) कर दिया गया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार NEET की ऑफिशियल वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन (NEET 2021 Registration) कर सकते हैं. राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा 12 सितंबर, 2021 को आयोजित की जाएगी. नवनियुक्त शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को परीक्षा की तारीख की घोषणा की है। एजेंसी 198 शहरों में नीट परीक्षा आयोजित करेगी और परीक्षा केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। 2020 में 3862 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे ।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोविड-19 नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के लिये परीक्षार्थियों को केंद्र पर मास्क उपलब्ध कराए जाएंगे। प्रवेश और निकास के लिये अलग-अलग समय होगा, संपर्करहित पंजीकरण, समुचित साफ-सफाई, सामाजिक दूरी के साथ बैठने की व्यवस्था आदि सुनिश्चित की जाएगी.
शिक्षा मंत्री ने साथ ही यह भी कहा कि सामाजिक दूरी के नियम का पालन सुनिश्चित करने के लिये जिन शहरों में परीक्षा आयोजित की जाएगी वहां पर परीक्षा केन्द्रों की संख्या 155 से बढ़ाकर 198 कर दी गई है। पिछली परीक्षा केंद्रों के मुकाबले इस बार परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *