Connect with us

अमृतसर

एयरपोर्ट पर कोरोना विस्फोट हो रहा है। अमृतसर एयरपोर्ट पर मिले 125 कोरोना पाॅजिटिव

Newsupdatebharat Uttarakhand Amritsar Report News Desk
दिल्ली –  इटली से पंजाब के अमृतसर एयरपोर्ट पर आने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट में 125 यात्री कोरोना पाॅजिटिव पाये गये हैं। इस विमान में 182 यात्री सवार थे जिनमें से 125 यात्री पाॅजिटिव पाये गये हैं. आोमिक्राॅन के प्रसार के बाद सरकार ने विदेश से आने वाली फ्लाइट्‌स पर कई तरह की पाबंदियां लगायी हैं, जिनमें कोरोना टेस्ट को अनिवार्य किया गया है. साथ ही एयरपोर्ट पर सबका आरटी-पीसीआर टेस्ट भी होता है।
जानकारी के अनुसार प्रशासन ने सभी यात्रियों को फिलहाल आइसोलेट कर दिया है। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार तेजी से बढ़ रहा है। दिन प्रतिदिन कोरोनावायरस में इजाफा हो रहा है। गुरूवार को देश में 90 हजार से अधिक संक्रमित एक दिन में मिले हैं। साथ ही 325 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में चार जनवरी को लगभग 58 हजार केस आये थे और पांच जनवरी को यह बढ़कर 90 हजार के पार चला गया।

देश में कोरोना के 66 प्रतिशत से अधिक मामले महाराष्ट्र, बंगाल, दिल्ली, केरल और तमिलनाडु से मिले हैं. सबसे अधिक केस महाराष्ट्र में आये, जहां पांच जनवरी को 26 हजार से अधिक केस मिले. झारखंड और बिहार में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं.

वहीं कोरोनावायरस के नए ओमिक्राॅन वैरिएंट के संक्रमण का मामला देश में 2630 हो गया है. ओमिक्राॅन के लक्षण अभी तक देश में बहुत ही माइल्ड हैं, जिसकी वजह से डर कुछ कम है। लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय लगातार इस बात को लेकर आगाह कर रहा है कि इसे लेकर लापरवाही ना करें. अभीतक देश में ओमिक्राॅन वैरिएंट से एक व्यक्ति की मौत हुई है।

कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए देश के कई राज्यों ने अपने यहां पाबंदियां लगाते हुए कर्फ्यू भी लगाया है, जिनमें स्कूल-काॅलेज को बंद करने का आदेश दिया गया है। साथ ही स्पा, जिम, पार्क और स्टेडियम भी बंद कर दिये गये हैं. कार्यालयों में 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ काम हो रहा है

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in अमृतसर

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page