Connect with us

उत्तराखंड

नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमण का कहर, हल्द्वानी- शहर में बने 5 और माइक्रो कंटेनमेंट जोन

Newsupdatebharat Uttarakhand Haldwani Report News Desk
हल्द्वानी- उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण शहरी हो या ग्रामीण सभी क्षेत्रों में लगातार बढ़ता जा रहा है। दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमण का कहर बढ रहा है। नए आंकड़ों के मुताबिक जिला नैनीताल में भी कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है हल्द्वानी शहर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए इंसीडेंट रिस्पांस टीम की संस्तुति पर पांच नए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए दिए। कोरोनावायरस के चलते अब माइक्रो कंटेनमेंट जोन इलाकों में लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है साथ ही कोविड-19 की गाइड लाइन का सख़्ती से पालन करने की भी हिदायत दी गयी है।
सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया शहर में कोरोना के बढ़ते प्रसार को कम करने के लिए लगातार अधिक से अधिक सैंपलिंग कराई जा रही है। शुक्रवार को सैंपलिंग के दौरान अधिक संख्या में लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर शहर के पांच क्षेत्रों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। जिसमें नवभारत टैंट हाउस के पास राजपुरा, पंचशील कालोनी फेज-2 पीलीकोठी हल्द्वानी, गंगा इंक्लेव निकट महिला डिग्री कालेज, एकता विहार आरके टैंट हाउस रोड कुसुमखेड़ा और कपिल विहार निकट पनचक्की चौराहा दमुवाढूंगा शामिल हैं। इन सभी क्षेत्रों में सैंपलिंग तेजी से शुरू कर दी गई है। अगले आदेशों तक क्षेत्र में लोगों के आवागमन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। क्षेत्र में सेनेटाइजेशन भी किया जा रहा है।
बता दें कि शहर में अब तक 15 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जिसमें से दो कंटेनमेंट क्षेत्रों को कोविड की पाबंदियों से मुक्त कर दिया गया है। वर्तमान में शहरी क्षेत्र में 13 कंटेमेंट क्षेत्र अस्तित्व में हैं।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page