Connect with us

उत्तराखंड

सील बिल्डिंग में धड़ल्ले से चल रहा था निर्माण कार्य, अब होगी कार्यवाही

Newsupdatebharat Uttarakhand Haldwani Report News Desk
हल्द्वानी- कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने मंगलवार को हल्द्वानी के नैनीताल रोड और नगर निगम के पास से निकलने वाली सिंचाई विभाग की नहर के कवरिंग को लेकर निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण विभाग और सिंचाई विभाग समेत नगर निगम प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहे।
 इस दौरान कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने नैनीताल रोड में नहर कवरिंग कर उसके ऊपर बनाए जाने वाली पार्किंग और नगर निगम के बगल से जा रही नहर को भी कवर करने के निर्देश दिए।
 साथ ही सिंचाई विभाग और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से पूरी जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने सिंचाई विभाग और नहर के ऊपर अतिक्रमण को भी हटाने के निर्देश दिए।
 गौरतलब है कि हल्द्वानी में साढ़े आठ करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट से ठंडी सड़क में नहर कवरिंग करके ढाई सौ गाड़ियों की पार्किंग और नगर निगम के बगल से नहर को कवर करके सड़क चौड़ीकरण का कार्य किया जाना है।
इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कमिश्नर ने कहा कि जल्द से जल्द सभी कार्यों को पूरा करने हेतु संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।
नहर का निरीक्षण करते हुए कमिश्नर दीपक रावत ने हाईवे में बन रहे निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया तो उन्हें एकाएक  ऐसी बिल्डिंग मिली जो सील की गई थी, लेकिन इसके बावजूद भी उसमें निर्माण कार्य धड़ल्ले से चल रहा था जिस पर कमिश्नर दीपक रावत ने कहा कि नैनीताल रोड में सील भवन में चल रहे निर्माण कार्य के लिए जो भी जिम्मेदार अधिकारी होगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
साथ ही उन्होंने ने कहा कि उन्होंने प्राधिकरण से उन सभी कॉमर्शियल भवनों के नक्शे मांगे हैं जिनमें प्राधिकरण द्वारा पार्किंग स्वीकृत की गई है और बिल्डिंगों द्वारा पार्किंग नहीं बनाई गई है और उन सभी के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page