Connect with us

उत्तराखंड

सीएम ने अधिकारियों के साथ की गई घोषणाओं की समीक्षा बैठक।

खटीमा –   मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणाओं की समीक्षा बैठक आज खटीमा फाईबर में आयोजित की गई। इस अवसर पर लोनिवि की घोषणाओं के संबंध में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा जिन सड़को का टेंडर हो गया है, उन्हें शीघ्र प्रारम्भ किया जाए। विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिन सड़कों में विद्युत पोल आ रहे हैं, उन्हे तुरन्त शिफ्ट करें। उन्होंने आरडब्लूडी के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि नई घोषणाओं का आंगणन शीघ्र बनाकर शासन को भेजें।

 पेयजल निगम के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा उत्तर प्रदेश के एसई के साथ बैठक कर जल भराव की समस्या को तुरंत दूर करें। उन्होने स्वीकृत हाथीखाना आधुनिक टायलेट को अन्यत्र जगह स्थानान्तरित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को ब्लड बैंक के कार्यो शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिये। विद्यालयी शिक्षा के अधिकारियों को निर्देश देते हुए। मुख्यमंत्री ने कहा केन्द्रीय विद्यालय का जल्द उद्घाटन होना है, समय से इसके कार्यों का पूर्ण कर लें। उन्हांने मण्डी परिसर के सुदृढीकरण का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। श्रद्धालुओं के लिए स्वीकृत विश्राम स्थल को तहसीलदार से सम्पर्क कर उचित स्थान पर बनाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। उन्होने अधिकारियों से कहा जनपद के सभी विकास कार्यो की सूची बना लें ताकि एक साथ लोकार्पण/शिलान्यास किया जा सके।
इससे पूर्व मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने इण्यिन मेडिकल एसो0 एवं बार एसो0 के पदाधिकारियों के साथ बैठक की तद्उपरान्त मुख्यमंत्री श्री धामी ने उत्तराखण्ड के नागरिकों के लिए स्वास्थ्य निवारक जांच ई-हैल्थ सिस्टम टैक्नालाजी के प्रुफ ऑफ कॉन्सेप्ट का शुभारम्भ फीता काटकर किया। उन्होने बताया आयुष्मान योजना के तहत 05 लाख प्रति व्यक्ति प्रति वर्ष के चिकित्सा का लाभ दिया जा रहा है। उन्होने कहा 2025 तक उत्तराखण्ड को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाया जायेगा इसके लिए विशेषज्ञो की राय से रोडमैप तैयार किया जा रहा है। उन्होने बताया उत्तराखण्ड देश का पहला प्रदेश है जिसमें एम्स की दूसरी शाखा खुलेगी जिसमे बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलेगी। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश देते हुए कहा आयुष्मान योजना के कार्डो की पेंडेसी का जल्द खत्म करे। उन्होने चिकित्साधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा मरीजो से स्वयं बात कर आ रही परेशानियों को दूर करे।
इस अवसर पर विधायक डाॅ प्रेम सिंह राणा, आयुक्त कुमायू दीपक रावत, जिलाध्यक्ष भाजपा शिव अरोरा, विनय रोहेला, मण्डी समिति के अध्यक्ष नन्दन सिंह खडायत, जिलाधिकारी युगल किशोर पंत, एसएसपी  दलीप सिंह कुॅवर, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई, मुख्य चिकित्साधिकारी सुनीता चुफाल रतूडी, अपर जिलाधिकारी ललित नारायण मिश्र सहित बार एसो0 व मेडिकल एसो0 के पदाधिकारी उपथित थे।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व गीता धामी ने प्रमोद जोशी ओएसडी मुख्यमंत्री के विवाह समारोह में पहुंचकर वर-बधू को आशीर्वाद दिया।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page