Connect with us

उत्तराखंड

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खेल नीति-2021 के अंतर्गत विभिन्न पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति-पत्र प्रदान किए।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खेल नीति-2021 के अंतर्गत विभिन्न पदों पर चयनित 31 विशिष्ट खिलाड़ियों को खेल विभाग, गृह विभाग, युवा कल्याण व वन विभाग में आउट ऑफ टर्न और सेवायोजन, परिवहन विभाग में 25 कनिष्ठ सहायकों व उद्यान विभाग में 28 सहायक लेखाकारों को नियुक्ति-पत्र प्रदान किए

मुख्यमंत्री ने सभी चयनित अभ्यर्थियों से अपेक्षा की, कि वे अपने दायित्व का संवेदनशीलता, जिम्मेदारी और जवाबदेही के साथ निर्वहन करेंगे। उन्होंने कहा कि आप जितनी ईमानदारी, लगन और मेहनत से काम करेंगे, आपके आगे की राह उतनी ही सुगम और सरल होगी
मुख्यमंत्री ने खेल नीति 2021 का उल्लेख करते हुए कहा कि इसके तहत हमने अंतर्राष्ट्रीय व राष्ट्रीय खेलों में पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को आउट ऑफ टर्न सरकारी नौकरी देने का जो वादा किया था, उसे हम आज धरातल पर उतरते हुए देख रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय खेलों में प्रतिभाग करने के लिए तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। सरकार खिलााड़ियों को प्रोत्साहित करने और उन्हें उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित कर उनका मनोबल लगातार बढ़ा रही है।
उन्होंने कहा कि उद्यान व परिवहन विभाग की तरह ही विगत महीनों में प्रतिदिन युवाओं को विभिन्न विभागों के अंतर्गत नियुक्ति पत्र देने का सिलसिला जारी है। उन्होंने कहा कि हमने संकल्प लिया है कि देवभूमि के मेहनती युवाओं को हर हाल में पूरी पारदर्शिता के साथ रोजगार उपलब्ध कराएंगे।
उन्होंने कहा कि हमने महज तीन माह में ही लगभग पांच हजार युवाओं को नर्सिंग अधिकारी, वन आरक्षी, सहायक लेखाकार, डिप्टी जेलर व बंदी रक्षक, ग्राम विकास अधिकारी आदि के पदों पर नियुक्ति पत्र प्रदान कर रोजगार उपलब्ध कराया है।
उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का उल्लेख करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में देश में रोजगार के अभूतपूर्व अवसर उपलब्ध हो रहे हैं। रोजगार देने का इतना बड़ा अभियान आज तक देश के इतिहास में नहीं चलाया गया है।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page