Connect with us

उत्तराखंड

मुख्यमंत्री धामी ने टिहरी जिले को दी सौगात।  95 करोड़ 46 लाख की लागत की योजनाओें का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

Newsupdatebharat Uttarakhand Tihri Report News Desk
टिहरी – जिला टिहरी गढ़वाल की तहसील कीर्तिनगर के चौरास क्षेत्र के किलकिलेश्वर के राजकीय इण्टर कॉलेज परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कुल रूपये 95 करोड़ 46 लाख की लागत की योजनाओें का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया जिनमें रूपये 52 करोड़ 3 लाख की लागत की तीन योजनाओं का लोकार्पण एवं रूपये 43 करोड़ 44 लाख लागत की चार योजनाओं का शिलान्यास किया।
मुख्यमंत्री ने अकरी बारजूला ग्राम समूह पम्पिंग पेयजल योजना और सीएचसी हिंडोलाखाल में ऑक्सीजन प्लांट  और 33/11 केवी विद्युत उपसंस्थान चौरास का लोकार्पण किया। साथ ही साथ मुख्यमंत्री ने मढ़ी चौरास जाखणी ग्राम समूह पम्पिंग पेयजल योजना, अलकनंदा नदी पर सुपाणा में 130 मीटर स्पान के सेतु का निर्माण, 33/11 केवी विद्युत उपसंस्थान पट्टी अकरी-बारजूला व नगर पंचायत कीर्तिनगर में आधुनिक प्रतीक्षालय का निर्माण योजना का शिलान्यास किया।

जिला टिहरी गढ़वाल में विभिन्न योजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास के दौरान मुख्यमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार युवा, महिला, बच्चों और बुजुर्गां सभी लोगों अनुरूप राज्य के सभी क्षेत्र में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता ने जो सपने देखें है।  उन सभी  सपनों को बीजेपी सरकार साकार कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार हर क्षेत्र की समस्याओं का भी समाधान कर रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान उन्होंने नौजवानों की समस्याओं को देखा तथा निर्णय लिया कि सरकार द्वारा सभी रिक्त पड़े 24 हजार सरकारी पदों को भरा जायेगा और अभी तक 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार द्वारा उपनल कर्मचारियों व आशा कार्यकत्रियों की समस्याओं को भी सुना गया तथा उनके मानदेय में वृद्धि की गयी।

सरकार द्वारा चारधाम यात्रा शुरू करने को लेकर भी हाई कोर्ट में मजबूत पैरवी की गयी। जिसका परिणाम यह रहा कि प्रदेश में चारधाम यात्रा शुरू हुई। स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी बीजेपी सरकार बेहतर काम कर रही है। सरकार द्वारा 5 लाख रुपए तक निःशुल्क उपचार देने वाली अटल आयुष्मान उत्तराखण्ड योजना के अन्तर्गत 460 करोड़ रूपये अभी तक खर्च किये गये हैं। जिससे साढ़े तीन लाख लाभार्थियों को स्वास्थ्य लाभ मिला है। मुख्यमंत्री ने जनता से कहा कि बीजेपी सरकार प्रदेश को आपके बल पर आगे बढ़ा रही हैं।  सरकार तभी बलवती होगी जब आपका पूरा समर्थन मिलेगा।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page