Connect with us

उत्तराखंड

बलियानाला भूस्खलन क्षेत्र में निवास कर रहें 50 लोगों को दुर्गापुर में विस्थापित किया जाएगा, जबकि अन्य लोगों के लिए रूसी बाईपास के समीप स्थान चयनित किया गया है – केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट।

Newsupdatebharat Uttarakhand nainital Report Seema Nath
नैनीताल – केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट अपने दो दिवसीय दौरे पर नैनीताल पहुँचे और आपदा प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण कर पीड़ितों की समस्याओं को सुना। वहीं सोमवार को नैनीताल के तल्लीताल स्थित बलियानाला क्षेत्र में बीते दिनों से लगातार हो रहें भूस्खलन क्षेत्र का जायजा लिया
आपदाग्रस्त क्षेत्रों का सर्वेक्षण करने के बाद राज्य अतिथि सभागार में केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने नैनीताल जिलें के समस्त अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत व बचाव कार्यों में और तेजी लाई जाए। साथ ही उन्होंने आपदा के दौरान अधिकारियों द्वारा किए गए कार्यों को सराहना की।
वहीं उन्होंने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपदा के प्रभावित क्षेत्रों में निरीक्षण करने के लिए जिलें में 72 टीमें लगी हुई है। जिनके द्वारा आपदा के दौरान हुए सभी नुकसान का आकलन किया जा रहा है और जल्द से जल्द उनकी भरपाई की जाएगी।
उन्होंने कहा कि बलियानाला भूस्खलन क्षेत्र में निवास कर रहें 50 लोगों को दुर्गापुर में विस्थापित किया जाएगा, जबकि अन्य लोगों के लिए रूसी बाईपास के समीप स्थान चयनित किया गया है। साथ ही भूस्खलन क्षेत्र का ट्रीटमेंट भी लगातार जारी रहेगा। कहा कि विपक्षी दल को भारी आपदा के दौरान सरकार का सहयोग करना चाहिए था लेकिन वह राजनीति करने में लगें हुए है जो कि दुर्भाग्य की बात है।
इस दौरान डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल, सीडीओ सन्दीप तिवारी, एसडीएम प्रतीक जैन, ईओ अशोक कुमार, पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी, डीएफओ टीआर बिजुलाल, भाजपा नगर अध्यक्ष आनन्द बिष्ट, अरविंद पडियार, गोपाल रावत, कैलाश नेगी, विश्वकेतु वैद्य, गजाला कमाल, शांति मेहरा आदि मोजूद रहें।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page