कोरोना के साये में होगा विधानसभा सत्र,सरकार से लेकर विपक्ष के कई नेता पॉजिटिव। रिपोर्ट – प्रवेश राणा

Advertisement

 

रिपोर्ट – प्रवेश राणा // देहरादून

उत्तराखंड में विधानसभा का मानसून सत्र आज शुरू होने जा रहा है जिस पर कोरोना का कहर साफ़ देखा जा रहा है जहां सरकार के मंत्री से लेकर विपक्ष के कई नेता कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। पहले ही कोरोना के चलते सत्र की अविधि घटाकर एक दिन कर दी गयी है। अभी तक भाजपा के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिहं सहित विधान सभा अध्यक्ष कोरोना पॉजिटिव पाये गये है वहीँ कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष पहले ही अपना इलाज पॉजिटिव आने के बाद करा रहें है तो नेता प्रतिपक्ष की अनुपस्तिथि में सदन में विपक्ष की जिम्मेदारी निभाने वाले उप नेता सदन करन महारा भी अब कोरोना की चपेट में आ चुके है,वही खटीमा विधायक भी कोरोना पॉजिटिव आने पर अपना इलाज करा रहे है। हालांकि विधानसभा सत्र को लेकर तैयारियां पूरी कर दी गयी है।

उत्तराखंड में 23 तारीख को विधानसभा का मानसून सत्र होना है जिसको लेकर विधानसभा की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। विधानसभा सत्र में किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न ना हो और शांतिपूर्ण ढंग से सदन की कार्यवाही की जा सके इसके लिए विधानसभा के सभी कर्मचारियों अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। साथ ही विधानसभा सत्र के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम आते हैं इसके लिए पुलिस के अधिकारियों को ही जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं। विधानसभा के बाहर ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से चलती रहे और सदन की वजह से आसपास के लोगों को भी किसी प्रकार की दिक्कत का सामना ना करना पड़े इसके लिए भी पुलिस और यातायात विभाग के लोगों को जरूरी निर्देश दिए गए हैं।

विधानसभा के इस बार के मानसून सत्र में कोरोना संक्रमण की वजह से बहुत सारे बदलाव किए गए हैं क्योंकि जिस तेजी के साथ कोरोना वायरस फैल रहा है ऐसे में विधानसभा के सदस्य और कर्मचारी इस महामारी से बचे रहें इसलिए विधानसभा सत्र के दौरान इसका ख्याल रखा जा रहा है सभी कर्मचारियों और विधायकों मंत्रियों के कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं और साफ तौर पर कहा गया है कि विधानसभा में कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। विधानसभा सचिव ने बताया कि विधानसभा के पूरे परिसर का सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है इतना ही नहीं किसी तरह की कोई लापरवाही ना हो इसके लिए भी सख्ती के साथ कर्मचारियों को निर्देश दे दिए गए हैं।

कोरोना महामारी लगातार अपने पैर पसारती जा रही है ऐसे में विधानसभा के सत्र की कार्यवाही भी बहुत जरूरी है लेकिन विधानसभा सत्र के दौरान किसी कर्मचारी या विधायक मंत्री को करो ना ना हो जाए इसका भी ख्याल रखा जा रहा है इसलिए कई विधायक विधानसभा में वर्चुअल तौर पर भी जुड़ सकते हैं इसकी भी व्यवस्था कर ली गई है विधानसभा अध्यक्ष नेता प्रतिपक्ष सहित दर्जनों विधायक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं ऐसे में सदन की कार्यवाही किस तरह सम्पन्न होती है ये देखने वाली बात होगी ।

Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed