Connect with us

उत्तराखंड

हर की पौड़ी पर शराब का सेवन कर प्रवेश करने से रोकने के लिए हर की पैड़ी पर जल्द लगेगा एल्कोमीटर।

Newsupdatebharat Uttarakhand Haridwar Report Jitendra kori 
हरिद्वार – धर्मनगरी हरिद्वार हरकी पैड़ी विश्व पटल पर हिंदुओ की आस्था का केंद्र है। जहाँ देश ही नहीं पूरे विश्व से लोग अपनी आस्था के साथ आते हैं।और गंगा आरती और गंगा स्नान कर दान-ध्यान करते है। हर की पौड़ी पर भी कुछ शरारती तत्वों द्वारा बार बार धर्मनगरी की मर्यादा को तोड़ा जाता है। यह की बार देखा जा सकता है। शरारती तत्वों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस को ऑपरेशन मर्यादा चलाना पड़ा है। अब गंगा सभा हरिद्वार भी ऐसे शरारती तत्वों से बचने के लिए हरकी पैड़ी क्षेत्र के प्रवेश द्वारों पर एल्कोमीटर जांच की व्यवस्था करने जा रही है।
श्रीगंगा सभा हरिद्वार के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ का कहना है कि हरकी पैड़ी विश्व पटल पर देश की पहचान है इसकी सुरक्षा और लोगों की आस्था का सम्मान करना जहाँ पुलिस का कार्य है वही आम नागरिक को भी इसकी मर्यादा का सम्मना करना चाहिए।
तन्मय वशिष्ठ ने सोशल मीडिया पर जारी अपने बयान में कहाँ है कि गंगा सभा जल्द ही हरकी पैड़ी के ब्रह्मकुंड में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति का एल्कोमीटर से जांच करने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। और  वही सुरक्षा के मद्देनज़र श्रीगंगा सभा अपने सुरक्षा गार्डों को मेटल डिटेक्टर भी मुहैया कराएगी। ताकि हरकी पैड़ी की सुरक्षा को और ज्यादा मजबूत किया जा सके।
 उनका कहना है कि हरकी पैड़ी का ब्रह्मकुंड क्षेत्र लोगों की आस्था के केंद्र है जहाँ किसी तरह का नशा प्रतिबंध है खासकर शराब का, लोग शराब का सेवन कर हरकी पैड़ी ब्रह्मकुंड क्षेत्र में प्रवेश ना करे इसके लिए ब्रह्मकुंड के प्रवेश द्वारों पर एल्कोमीटर की व्यवस्था की जा रही है ताकि कोई भी शराब पीया व्यक्ति ब्रह्मकुंड में प्रवेश ना कर सके।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page