Connect with us
News Update Bharat

उत्तराखंड

देश भर में अग्निपथ योजना पर मचे बवाल पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट का बड़ा बयान।

Newsupdatebharat Uttarakhand Nainital Report News Desk
नैनीताल  – केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का देशभर के साथ उत्तराखंड में भी विरोध हो रहा है, इस विरोध को देखते हुए केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट सामने आए हैं, अजय भट्ट ने कहा कि योजना को बिना समझे उसका विरोध किया जा रहा है, इस योजना को अमेरिका और चीन समेत कई देशों में अपनाया जाता है। इसका परिणाम देखे बगैर विपक्ष ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है।
शुक्रवार को नैनीताल क्लब पहुंचे केंद्रीय रक्षा और पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट का भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया । मीडिया से बात करते हुए अजय भट्ट ने सबसे पहले केंद्र सरकार की भारतीय फौज को अग्निपथ योजना के तहत बढ़ाने की योजना पर चल रहे विरोध का जवाब दिया, उन्होंने कहा कि ट्रेन फूंकने का क्या अर्थ है ? अभी योजना आई है और आपने अनुमान लगाने शुरू कर दिए हैं। आपका सवाल है कि चार वर्ष बाद क्या होगा ?
मंत्री ने कहा कि इस योजना से 25 प्रतिशत लोग चयनित होंगे और उन्हें रोजगार मिलेगा। ग्रह मंत्रालय ने कहा है कि इन चयनित युवाओं को चार साल बाद पैरा मिलिट्री फोर्स ले लेगी । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा है कि इन युवाओं को राज्य सरकार ले लेगी। इसके अलावा यू.पी.के मुख्यमंत्री योगी और हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर ने भी इनको लेने की बात कह दी है।  कहा कि इन ट्रेंड युवाओं को रखने के लिए अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री और संस्थाएं सामने आ रही हैं क्योंकि ये बेहद ही स्किल्ड होते हैं ।
केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने विपक्ष को भाई कहते हुए पूछा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कभी गलत काम किया ? इससे पहले अमेरिका, रूस, चीन और इजराइल की सेनाओं का अध्ययन किया जा चुका है और इनमें से सर्वोत्तम को लागू किया जा रहा है। इस परीक्षा को पास करने वाले को सभी सुविधाएं उपलब्ध की जा रही है । ये विपक्ष की खीज है और उन्हें सरकार की सफलता रास नहीं आती है ।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page