देहरादून :- फर्जी अधिकारी बन किया फर्जीवाड़ा, युवती से ठगे 1 लाख ।

 

रिपोर्ट -राहुल दरमवाल

प्रदेश में ठगी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। धोखाधड़ी से संबंधित एक ताजा मामला देहरादून के पटेलनगर क्षेत्र से सामने आया है। यहां एक शातिर ने खुद को आइबी का अधिकारी बताकर एक युवती के साथ एक लाख रुपये की धोखाधड़ी कर डाली ,जिसके बाद पटेलनगर कोतवाली पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार रुचिपुरा निवासी मानसी राणा नाम की युवती से सोशल साइट्स इंस्टाग्राम के जरिये उज्जवल गोस्वामी नाम के एक युवक ने जून 2020 में संपर्क किया था।

उक्त युवक उज्ज्वल ने खुद को आइबी का ऑफिसर बताया। बातचीत के दौरान एक दिन आरोपित ने आइबी में नौकरी लगाने का ऑफर दिया और मेल के माध्यम से ज्वाइनिंग लैटर भेजा। 15 सितम्बर को इंटरव्यू के लिए शिमला बाइपास में ऑफिस बताकर ओबराय मोटर्स के सामने एक गेस्ट हाउस में ले गया। जहाँ पर उन्होंने इंटरव्यू लिया और वीडियोग्राफी के साथ ही एक पेपर भी हल करवाया।

इससे पहले उज्ज्वल ने नौकरी के लिए फॉर्म भरते समय 18200 रुपये लिए। इसके बाद आरोपितों ने बताया कि यहां पुलिस ने छापा मार दिया है और हम पकड़े गए हैं। रिसेप्शन में बैठे युवक ने मानसी के एटीएम से 3500 रुपये निकाले और फोन भी ले लिया। एक सप्ताह बाद मानसी ने जब उज्ज्वल को फोन किया तो उसने बताया कि उसे आइएसबीटी पुलिस ने उसे पकड लिया है और पैसों की मांग कर रहे हैं।
उज्ज्वल ने फिर युवती से 16 हजार रुपये मांग लिए। इसके बाद उज्ज्वल ने उसे फोन कर कहा कि किसी ने उसे फर्जी ड्रग्स के केस में फंसा दिया है और कहा कि सहस्त्रधारा में केस चल रहा है। आरोपित ने ये भी कहा कि वह उसी का फोन इस्तेमाल कर रहा है ऐसे में दोनों है फंस जाएंगे। इसके बाद उसने ब्लैकमेल कर मानसी से कुल एक लाख रुपये हड़प लिए।।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *