विकास और पर्यावरण सुरक्षा सीमित ने जन समस्याओं पर की चर्चा और वृक्ष लगाए

Advertisement

Newsupdatebharat/Report Rahul Singh Darmwal

Haldwani – विकास एवं पर्यावरण सुरक्षा समिति जज फार्म, मुखानी के कार्यालय जन मिलन केन्द्र में जन संवाद कार्यक्रम के अन्तर्गत कोविड संक्रमण के दौरान बरती जाने वाली जीवन रक्षक सावधानी के लिए सामूहिक प्रयासों पर गहन चर्चा और वृक्षारोपण किया।

समिति अध्यक्ष एन. एस. किरोला ने कोरोना संकट की सभी सावधानियों का पालन करते हुए इसकी दूसरी लहर के अनुभव को ध्यान में रखते हुए टीकाकरण की आवश्यकता एवं गति को बनाये रखने पर जोर दिया।

समिति के वरिष्ठ सदस्यों के सुझाव के अनुसार जज फार्म क्षेत्र के निवासियों के पते को निर्देशित करने वाले सूचना बोर्ड के पुर्न आकलन को भी आवश्यक बताया।
और शीघ्र नये सूचना वोडों की स्थापना तथा अपने आसपास की परिस्थितिक तंत्र को स्वच्छ और सुन्दर बनाये रखने की आवश्यकता पर बल दिया गया।

समिति सचिव रमेश तिवाड़ी ने बताया की जज फार्म क्षेत्र की रोज़मर्रा की समस्याओं को सूचीबद्ध कर सम्बन्धित विभागीय अधिकारी को एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों के समाने निस्तारण के लिए रखने का प्रयास ही हमारी समिति का मुख्य उद्देश्य है।
वहीं पार्षद प्रतिनिधि अनुज भट्ट ने समस्याओं को निपटाने के लिए हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया है।

समिति के कोषाध्यक्ष विशम्बार काण्डपाल ने कहा की समिति के सभी सदस्यों तक सीमित के सभी प्रयासों और कार्यक्रमों की सूचना सही समय पर पहुंचे इसके लिए सूचना निर्देशित का निशुल्क वितरण व व्हाट्सएप ग्रुप बनाया गया है। और आगामी में प्रमुख रूप से स्वास्थ्य परीक्षण शिविर, स्वरोजगार के लिए निशुल्क प्रशिक्षण शिविर का समय समय पर जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जायेगा।

इससे पूर्व सभी वरिष्ठ लोगों ने जज फार्म ट्यूबेल प्रांगण में फलदार वृक्ष बेलपत्र और आँवले के पौधों को लगाया।

इस अवसर पर आर. डी. पाण्ड, भगवान सिंह बोरा, पूरन चंद्र पंत, डाॅ सतीश विश्वास, गौरव नेगी, किसी मठपाल, नीरज रावत, पीताम्बर शर्मा, हरिमोहन पाण्डे, विजय भट्ट, पीताम्बर उप्रेती, देवकीनन्द पाण्ड, प्रमोद सनवाल, रघुवीर सिंह मेर, निर्मल नष्ट आदि ने सहभाग लिया।

Spread the love
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *