Connect with us
Advertisement

उत्तराखंड

सरकारी नौकरी के नाम पर करोड़ों की जालसाज़ी करने वाले ठग को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

Newsupdatebharat Uttarakhand Haldwani Report News Desk
हल्द्वानी: नैनीताल पुलिस के हाथ लगी एक बड़ी कामयाबी, नौकरी के नाम पर लोगों को करोड़ों का चुना लगा चुका ठग आखिरकार पुलिस के शिकंजे में आ ही गया।
हल्द्वानी में पुलिस ने विधानसभा, सचिवालय और अन्य सरकारी सेवा में नौकरी दिलाने के नाम पर तीन करोड़ से अधिक की ठगी के करने वाले एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है, अभियुक्त द्वारा विधानसभा, सचिवालय समेत कई सरकारी विभागों में नौकरी लगाए जाने के नाम पर लोगों से तीन करोड़ की ठगी की है।
लोगों को करोड़ो का चुना लगा चुका अभियुक्त का नाम रितेश पांडे है, जो कि लंबे समय से लोगों से विधानसभा सचिवालय और अन्य सरकारी सेवाओं में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी कर रहा था, जिसके खिलाफ मुखानी, रामनगर, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर में मुकदमे दर्ज हैं।
सोमवार इस ठग को मुखानी थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसपी सिटी हरबंश सिंह ने बताया की रितेश पांडे के खिलाफ रामनगर, ऊधम सिंह नगर के बाजपुर, रुद्रपुर थाने में भी मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस कस्टडी में लेकर पूछ-ताछ करेगी, साथ ही इसके तार कहां कहां जुड़े हुए हैं, इसकी भी जानकारी जुटाई जाएगी।
वहीं जांच में यह भी पता चला है कि इसके द्वारा 90 से अधिक लोगों से नौकरी लगाने के नाम पर पैसे लिए गए हैं, जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी, वैसे कई सारी जानकारियां निकलकर सामने आएगी। अभी तक यह उत्तराखंड की सबसे बड़ी ठगी में से एक है, इस अभियुक्त के कनेक्शन राजनीतिक लोगों के साथ भी हैं, ऐसे में पुलिस इस पहलू की भी जांच करेगी।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार थाना मुखानी में वादी नवीन चन्द्र जोशी निवासी कमलुवागांजा थाना मुखानी नैनीताल द्वारा तहरीर के दी गयी थी प्रतिवादी रितेश पाण्डे पुत्र मोहन चन्द्र पाण्डे निवासी जेल रोड चौराहा थाना, हल्द्वानी जिला नैनीताल द्वारा उसके साथी नौकरी का झांसा देकर 4,50.00/-.रु ऑनलाईन अपने खाते में डलवा कर ठगी की गयी है। उक्त तहरीर के आधार थाना मुखानी में मुकदमा अपराध संख्याः- 102/22 धाराः- 420/504/506 भादवि पंजीकृत किया गया।
 श्री पंकज भट्ट, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल द्वारा अभियुक्त को तत्काल गिरफ्तार किये जाने हेतु निर्देशित किया गया उक्त निर्देशानुसार श्री हरबन्स सिंह एस0पी0 सिटी हल्द्वानी, श्री भूपेन्द्र सिंह धौनी क्षेत्राधिकारी हल्द्वानी के पर्यवेक्षण में श्री दीपक बिष्ट थानाध्यक्ष मुखानी के नेतृत्व में नामजद अभियुक्त रितेश पाण्डे पुत्र मोहन चन्द्र पाण्डे निवासी जेल रोड चौराहा थाना हल्द्वानी जिला नैनीताल को गिरफ्तार किये जाने हेतु पुलिस टीम गठित कर टीम द्वारा सुरागरसी, पतारसी कर दिनांक. 02-05-22 दिनांक को अभियुक्त उपरोक्त को लामाचौड़ से वाहन यू0के0-07डीएम- 4800 फार्च्यूनर कार के साथ गिरफ्तार किया गया व वाहन को एम0वी0 एक्ट के अन्तर्गत सीज किया गया।
पूछताछ में अभियुक्त उपरोक्त द्वारा बताया गया कि वह अधिक पैसे कमाने के चक्कर से लोगों को नौकरी के नाम पर पैसा लेकर ठगी करता हैं । तथा अभियुक्त के विरुद्ध जनपद के कोतवाली रामनगर में वादी गजेन्द्र सिंह निवासी पीरुमदार रामनगर के साथ भी नौकरी लगाने के नाम पर 11 लाख रुपये ठगी की गयी है जिस सम्बन्ध में कोतवाली रामनगर में मु ० एफआईआर नं-134/2022 धारा 420 भादवि बनाम रितेश पाण्डे आदि पंजीकृत है तथा वादिनी श्रीमती कविता महेरा पत्नी श्री डी0एस0 महेरा निवासी पंकज निवास मल्लीताल से भी नौकरी का झांसा देने के नाम पर लगभग 01 करोड़ 53 लाख 10 हजार रूपये की धोखाधड़ी करने पर थाना मल्लीताल में मुकदमा अपराध संख्याः- 18/22 धाराः- 420/504/506 भादवि पंजीकृत किया गया हैं। जनपद ऊधमसिंह नगर के बाजपुर, रुद्रपुर थानों में नौकरी के नाम पर रुपये लेकर की गयी हैं। अभियुक्त द्वारा अभी तक जनपद नैनीताल में 03 करोड़ 28 लाख 10 हजार रूपये की गयी हैं।
अन्य जिलो से भी अभियुक्त का आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी प्राप्त की जा रही है।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

Trending News

Like Our Facebook Page