सल्ट उपचुनाव में कांग्रेस ने दिखाई अपनी ताकत कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने की जनता से वोट की अपील

रिपोर्ट – संजय सिंह कडाकोटी

स्लट उपचुनाव-  स्याल्दे के उदयपुर गाँव में जन सभा में कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचोली के समर्थन में आयोजित जनसभा में कांग्रेसियों में भारी जोश देखने को मिला।कांग्रेसी गंगा पंचोली की जीत को लेकर पूरी तरह आशस्वस्त है। सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रदेश प्रभारी देवेन्द्र यादव ने बेरोज़गारी, महंगाई, पलायन, व भाजपा की जनविरोधी नीतियों के ख़िलाफ़ एक जुट होकर मुक़ाबला करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचोली को भारी मतों से जिताने का आहवान किया । देवेन्द्र यादव ने कहा उत्तराखण्ड में चार साल बेमिसाल भाजपा नारे की हवा तब निकल गई जब मुख्यमंत्री को हटाना पड़ा।एक सर्वे ने उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री को सबसे फिसड्डी मुख्यमंत्री बताया। वर्तमान मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड की जनता का मूड भाँप लिया और चुनाव से भाग खड़े हुए। सल्ट उपचुनाव सेमी फ़ाइनल है जिसे जीत कांग्रेस 2022 में फ़ाइनल खेलेगी और जीत दर्ज करा भाजपा द्वारा कांग्रेस सरकार की जितनी भी कल्याणकारी योजनाएँ बंद कर दी हैं उन्हें फिर से लागू करेगी।
पूर्व विधान सभा अध्यक्ष श्री गोविन्द कुंजवाल ने कहा कि विकास नही कर पाई भाजपा ख़ाली कटोरा लेकर सिर्फ़ सहानुभूति के भरोसे वोट बटोरना चाहाती है। जबकि असल सहानुभूति तो बेरोज़गारों,महंगाई की मार झेल रहे ग्रामीणों, शिक्षा से वंचित बच्चों, ख़स्ताहाल सड़कों व बिना अस्पतालों के इलाज को मोहताज ग्रामीणों, बिना पानी के नलों के आगे घण्टे पानी के इंतज़ार में लोगों के साँथ होनी चाहिए।
जनता सब समझ चुकी है इनके ख़ाली कटोरी के साँथ क्या करना है भली भाँति जानती है।
कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचोली ने कहा कि यह चुनाव क्षेत्रीय बनाम बहारी है और वो सदा ही क्षेत्रीय समस्याओं में आपके साँथ हैं और आपके आशीर्वाद से सल्ट की समस्याओं के निराकरण व सल्ट के विकास को समर्पित रहेंगी। उन्होंने कहा कि उन्हे पूरा विश्वास है सल्ट की जनता एक बार सेवा का मौक़ा अवश्य देगी।
प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने कहा सल्ट चुनाव में हार से घबराई भाजपा सरकार के सत्ता में चूर मन्त्री जनता के लिए योजना बनाने के बजाए सल्ट चुनाव में लोगों में सत्ता की हनक दिखा भोले भाले ग्रामीणों पर अनावशयक दबाव बना रहे हैं।
कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव उत्तराखण्ड के जंगल इस प्रदेश की जीवन रेखा जो आग से धधक रहे हैं जिससे जान माल भी ख़तरे में है मगर ग़ैर ज़िम्मेदार सरकार जंगल की आग बुझाने की चिन्ता छोड़ अपने मंत्रियों के साँथ सल्ट चुनाव की चिन्ता में लगी है।
जनता इस डबल इंजन की भाजपा सरकार से सल्ट उपचुनाव में चुन- चुन कर बदला लेगी।
पूर्व विधायक मदन बिष्ट ने कहा कि जनविरोधी भाजपा सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। उन्होंने जनता से अपील की कि क्षेत्रिय निवासी गंगा पंचोली को जिताकर सल्ट में नाया इतिहास रचें।
सभा में आनन्द रावत , नारायण पाल, ब्लॉक अध्यक्ष कुँवर सिंह कठायत , कांग्रेस उपाध्यक्ष दुर्गा पाल भगत राम,पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख भूपाल सिंह रावत
पूर्व प्रमुख श्यालदेय आनंदी कट्यूरा
मंजू तिवारी, विजय उनियाल आदि मौजूद थे। यह जानकारी उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता दीपक बलुटिया ने मीडिया से साझा करी   ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed