Connect with us

उत्तराखंड

सिंधी चौराहे पर पान भंडार की दुकान पर लगी भीषण आग, दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर आधे घंटे के भीतर पाया काबू ।

हल्द्वानी : हल्द्वानी शहर के नैनीताल रोड पर मंगल पड़ाव स्थित सिंधी चौराहे के सिंधी स्वीट्स के पास पान भंडार में मंगलवार देर रात भीषण आग लग गई। इससे चौराहे पर अफरातफरी मच गई। सूचना पर पहुंची दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर आधे घंटे के भीतर काबू पा लिया। इससे आग आसपड़ोस की दुकान में नहीं पहुंच सकी। मौके पर दुकान स्वामी जले सामान को बाहर निकालने में लगे रहे। घटना का कारण अभी अज्ञात होना बताया जा रहा है।
सिंधी चौराहे पर वरूण तेजवानी की पान भंडार की दुकान है। मंगलवार रात करीब साढ़े 12 बजे तेजवानी दुकान बंद करके गए थे। वह घर पहुंचे ही थे कि 15 मिनट बाद पान भंडार के बाहर खड़े रिक्शा चालकों ने फोन कर बताया कि दुकान से धुंआ निकल रहा है। सूचना मिलते ही दमकल विभाग को फोन कर वह अन्य परिजनों के साथ दुकान की ओर दौड़ पड़े। इधर, सूचना मिलने पर दमकल विभाग के अधिकारी भी दो गाड़ियों को लेकर पहुंच गए।
दमकल कर्मियों ने आधे घंटे मशक्कत कर किसी तरह आग पर काबू पा लिया। दुकान स्वामी तेजवानी ने बताया कि आग से फ्रिज, काउंटर समेत अन्य सामान जल गया। उन्होंने आग लगने से करीब 13 लाख रुपए के सामान का का नुकसान होने का दावा किया है।
मौके पर पहुंचे एफएसओ गोविंद आर्य ने भीषण आग पर काबू होने के बाद बताया कि दुकान के ऊपर स्थित होटल की खिड़कियों के शीशे आग की वजह से टूट गए और बोर्ड भी जल गया। उन्होंने बताया कि आग की वजह से होटल में ठहरे लोगों को बाहर निकाल लिया गया था। पान भंडार की दीवार सिंधी स्वीट्स से सटी हुई है। स्वीट्स की दुकान भी आग की चपेट में आने से बाल-बाल बच गई।
आपको बताते चलें सिंधी चौराहे के कार्नर में बने पान शॉप से सटी हुई सिंधी स्वीट हाउस के साथ ही अन्य दुकानें भी है । दुकान में भीषण तरीके से लगी आग से प्रथम तल में बने होटल को भी आग से नुकसान हुआ है।
होटल सिल्वर पैलेस में आगे का एलिवेशन और खिड़कियों के पर्दे पूरी तरह जल गये। घटना के वक़्त होटल में बाहर के मेहमान भी रुके थे आग लगते ही धुआं फैलने के चलते होटल में मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई।
होटल में ठहरे बरेली से आये जीतेंद्र ने बताया  जैसे ही आग लगने का पता चला होटल में मौजूद लोग काफी घबरा गए लेकिन मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों और होटल के लोगों ने उनको सुरक्षित नीचे निकाला। उन्होंने बताया कि वह अग्निशमन कर्मचारियों का भी धन्यवाद करेंगे कि आज उनकी ततपरता के चलते भीषण आग पर काबू पाया जा सका जिसकी वजह से ही होटल में मौजूद लोगों की जान बच पाई। अग्निशमन विभाग के क्विक एक्शन की वजह से शहर में एक बड़ा हादसा होने से बच गया।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

More in उत्तराखंड

उत्तराखण्ड

उत्तराखण्ड

भारत

भारत

हल्द्वानी

हल्द्वानी

रामनगर

रामनगर

Trending News

Like Our Facebook Page